IND v SL : शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने शुरू की ट्रेनिंग, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Friday, Jul 02, 2021 - 05:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम ट्रेनिंग शुरू कर दी है। भारतीय टीम की अगुवाई शिखर धवन कर रहे हैं जबकि भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तान बनाया गया है। दोनों टीमें 13 जुलाई से आमने-सामने होंगी। इस सीरीज के दौरान तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों खेले जाएंगे। 

टीम ने गुरुवार को अनिवार्य क्वारंटीन पूरा किया और कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में पहले प्रशिक्षण सत्र के लिए शुक्रवार को मैदान पर उतरी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा साझा की गई तस्वीरों में खिलाड़ियों को पसीना बहाते देखा जा सकता है। बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा, श्रीलंका में टीम इंडिया के पहले प्रशिक्षण सत्र की तस्वीर।" 

संजू सैमसन, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव इस टीम में है और कई और युवा श्रीलंका सीरीज में भारत के लिए पदार्पण करने के लिए तैयार हैं। श्रीलंका दौरे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में द्रविड़ ने कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि सफेद गेंद वाली टीम अच्छा प्रदर्शन देने में सक्षम है ताकि वे आगामी टी20 विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं को दस्तक दे सकें। टी20 विश्व कप संयुक्त अरब अमीरात में होगा। 

द्रविड़ ने आगे कहा था कि जैसा आपने कहा, सही है कि टीम में बहुत सारे लोग हैं जो टी20 विश्व कप के लिए जगह बनाने या अपनी जगह पक्की करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन टीम में सभी के लिए महत्वपूर्ण लक्ष्य है कोशिश करो और श्रृंखला जीतो, हमने इसके बारे में चर्चा की है। 

पहली बार टीम का नेतृत्व करने के बारे में बोलते हुए धवन ने कहा कि भारतीय टीम का कप्तान होना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं इसके लिए उत्सुक हूं, मैं एक बार राहुल द्रविड़ की कोचिंग में खेला हूं, मैं उस समय भारत ए का कप्तान था और हम बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे। मुझे लगता है कि हम एक जैसा सोचते हैं, हम श्रृंखला की ओर देख रहे हैं, हम सकारात्मक चीजें बनाना चाहते हैं और एक बहुत ही खुश माहौल होना चाहिए जिसमें लड़के व्यक्त कर सकें खुद और हम उनमें से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News