IND v SL: सचिन-सहवाग की रिकॉर्ड लिस्ट में शामिल हुए 92 पर आउट होने वाले अय्यर

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2022 - 12:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर भारत ने जल्दी ही अपनी आधी टीम गंवा दी थी। टीम के 148/6 के स्कोर के बाद श्रेयस अय्यर की महत्वपूर्ण 92 रन की पारी ने भारत को 250 रन का आंकड़ा पार करने में मदद की। हालांकि अय्यर शतक पूरा नहीं कर पाए और पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद उन्होंने कहा कि शतक उनके दिमाग में नहीं था। 

अय्यर ने 98 गेंदों पर 92 रन बनाए और मुंबई के क्रिकेटर ने भी एक अवांछित रिकॉर्ड बनाया और विश्व क्रिकेट के दो महान बल्लेबाजों के क्लब में शामिल हो गए। बाएं हाथ के स्पिनर प्रवीण जयविक्रमा की गेंद पर निरोशन डिकवेला द्वारा स्टंप किए जाने के बाद श्रेयस अय्यर ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और उनके पूर्व सलामी जोड़ीदार वीरेंद्र सहवाग के बाद 90 के स्कोर पर स्टंप आउट होने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। 

2001 में इसी स्थान पर नासिर हुसैन के इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच के दौरान सचिन 90 रन पर स्टम्प्ड हुए थे जबकि सहवाग को श्रीलंका के खिलाफ 2010 कोलंबो टेस्ट में 99 रन पर आउट किया गया था। लिस्ट में पहले बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर थे जिन्होंने 1987 में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच के दौरान 96 रन पर अपना विकेट गंवा दिया था। 

भारत ने अय्यर की पारी की बदलौत पहली पारी में 252 रन बनाए। हालांकि स्कोर कम लग रहा था लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया और श्रीलंका को पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 86/6 के स्कोर पर रोक दिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News