गिले-शिकवे की अफवाहों के बीच रोहित और विराट ने बढ़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2019 - 09:18 PM (IST)

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के खिलाफ ट्रिनिदाद के मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ मिलकर एक बढ़ा रिकॉर्ड बना दिया। दरअसल कोहली और रोहित के अब वनडे क्रिकेट में साझेदारी के 4729 रन हो गए हैं। इस तरह उन्होंने रोहित और धवन के 4727 रन के रिकॉर्ड पीछे छोड़ दिया है। भारत की ओर से सबसे बढ़ी साझेदारी का रिकॉर्ड वैसे सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के नाम पर है। देखें रिकॉर्ड-

भारत के लिए सबसे ज्यादा साझेदारी रन वनडे में  


8227 सचिन तेंदुलकर - सौरव गांगुली
4729 रोहित शर्मा - विराट कोहली
4727 रोहित शर्मा - शिखर धवन
4387 सचिन तेंदुलकर - वीरेंद्र सहवाग
4332 राहुल द्रविड़ - सौरव गांगुली

विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच मतभेद 

क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup) के दौरान कुछ फैसलों को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच मतभेद उभरकर सामने आ गए थे। इस बात की पुष्टि भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने भी की थी। इसके बाद रोहित द्वारा इंस्टाग्राम अकाऊंट पर पहले विराट तो बाद में उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) को अनफॉलो करने का मामला भी खूब सूर्खियां बटोर ले गया था। वेस्टइंडीज दौरे से पहले भी यह बात उठी थी कि दोनों के गिले शिकवे कहीं टीम इंडिया (Team India) पर भारी न पड़ जाए। लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ दिख नहीं रहा है।

शिखर धवन फिर हो गए फेल

क्रिकेट वल्र्ड कप में चोट के बाद वापसी कर रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की टी-20 सीरीज में परफार्मेंस अच्छी नहीं रही थी। तीन मैचों में वह 30 से ज्यादा रन नहीं बना पाए थे। इसी तरह वनडे सीरीज के पहले मैच में बैटिंग न मिलने के बाद दूसरे वनडे में वह महज 2 रन पर आऊट हो गए। धवन के इस प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया प्रबंधन के माथे पर लकीरें खिंच गई हैं। अगर धवन का तीसरे वनडे में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो उनका पत्ता टीम इंडिया से कटने की संभावना है।

Jasmeet