रोहित शर्मा ने जयसूर्या का 22 साल पुराना रिकार्ड तोड़ा, किया ये कमाल

punjabkesari.in Sunday, Dec 22, 2019 - 07:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कटक में विंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और सीरीज के निर्णायक मुकाबले में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित ने 9 रन बनाते ही श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) का 22 साल पुराना रिकार्ड को तोड़ दिया है। रोहित एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

रोहित शर्मा बतौर ओपनर सर्वाधिक रन एक साल में

जयसूर्या ने 22 साल पहले एक साल में सभी तीनों प्रारूपों (टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल) में बतौर ओपनर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे। इस दौरान उन्होंने 2387 रन बनाए थे। लेकिन रोहित ने जयसूर्या का रिकाॅर्ड तोड़ते हुए बतौर ओपनर उनके इस रिकाॅर्ड से आगे निकल चुके हैं और अब उनके 2442 रन हो चुके हैं। रोहित शर्मा ने ओपनर केएल राहुल के साथ मिलकर शानदार शुरूआत की और पहले विकेट के लिए 112 रन टीम के खाते में जोड़े। इस दौरान रोहित ने 63 रन बनाए जिसमें 8 चौके और एक छक्का लगाया। 

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा वनडे 

गौर हो कि इंडिया इस सीरीद में 1-1 की बराबरी से चल रही है। ऐसे में टीम को अगर सीरीज जीतनी है तो निर्णायक मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी। इससे पहले टीम इंडिया विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे में लाजवाब बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिखाते हुए विंडीज को 388 रनों का लक्ष्य दिया था। बल्लेबाजी के बाद टीम की गेंदबाजी भी शानदार रही जिस कारण भारत को विंडीज पर 107 रन से जीत मिली थी। 

Sanjeev