श्रेयस अय्यर ने ठोका World Cup 2023 का सबसे लंबा सिक्स, यह गेंदबाज हुआ शिकार, Video

punjabkesari.in Wednesday, Oct 11, 2023 - 10:05 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान बनाम भारत (AFG vs IND) मैच में एक नई उपलब्धि अपने नाम कर ली। दिल्ली के मैदान पर श्रेयस ने बल्लेबाजी करते हुए 101 मीटर का छक्का लगाया। यह अभी तक विश्व कप 2023 का सबसे लंबा छक्का है। मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर शतक लगाकर लाइमलाइट लूटी थी लेकिन श्रेयस अफगानी स्पिनर मुजीब उर रहमान की गेंद पर यह छक्का लगाकर सबका ध्यान खींचने में सफल रहे। देखें वीडियो-

 

 

श्रेयस 23 गेंदों पर खेली गई 25 रन की पारी के कारण राहत भी महसूस कर रहे होंगे। विश्व कप के प्रैक्टिस मैचों में श्रेयस बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे थे। उन्होंने कुछ लंबे शॉट  लगाकर रन भी बनाए थे। लेकिन क्रिकेट विश्व कप के अपने पहले ही मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह विफल हो गए। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने उन्हें खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया था। ऐसे में दिल्ली के मैदान पर जब श्रेयस अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने उतरे तो उन्होंने सधी हुई पारी खेली और विराट के साथ टीम को जीत दिला दी।

 

 

मैच की बात की जाए तो अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए कप्तान शाहिदी के 80 तो अजमतुल्लाह के 62 रनों की बदौलत 8 विकेट खोकर 272 रन बनाए थे। जसप्रीत बुमराह ने 4 विकेट लिए जबकि हार्दिक पांड्या ने दो विकेट। जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा ने आक्रमक शुरूआत दी। रोहित ने शतक जड़ा जोकि विश्व कप में उनका 7वां शतक था।  रोहित ने इशान के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 156 रन बनाए और बाकियों का काम आसान कर दिया। रोहित ने 84 गेंदों पर 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 131  रन बनाए। वहीं, विराट ने अर्धशतक लगाकर टीम को जीत दिला दी। 

 

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
अफगानिस्तान :
रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी।
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Content Writer

Jasmeet