ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में 5 नए चेहरे, जोरदार है फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड, देंगे टीम इंडिया को टक्कर

punjabkesari.in Thursday, Nov 12, 2020 - 02:57 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया ने 17 सितंबर से शुरू हो रही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 5 नए चेहरों को टीम में जगह दी है। खास बात यह है कि सभी क्रिकेटर फस्र्ट क्लास में शानदार प्रदर्शन अपने नाम किए हुए हैं। यह क्रिकेटर हैं- कैमरन ग्रीन, माइकल नासिर, विल पुकोवस्की, मिशेल स्वेपसन और सीन एबोट। आइए जानते हैं इन क्रिकेटरों के रिकॉर्ड के बारे में-

कैमरन ग्रीन 


पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्रीन ने इस गर्मी में बल्ले से अधिक प्रभावित किया था। उन्होंने न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ करियर का सर्वश्रेष्ठ 197 स्कोर बनाया। कैमरन को गंभीर पीठ की चोट लगी थी लेकिन अब वह उभर चुके हैं और बतौर ऑलराऊंडर दावा पेश करेंगे। 

माइकल नासिर


दक्षिण अफ्रीका में जन्मे और बीबीएल में एडिलेड स्ट्राइक्र्स की ओर से खेलते माइकल नासिर ऑलराऊंडर हैं। फस्र्ट क्लास के 58 मैचों में वह 1903 रन बनाने के अलावा 191 विकेट भी हासिल कर चुके हैं। 

विल पुकोवस्की


ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाडिय़ों ने पुकोवस्की को टीम में शामिल करने की मांग की थी जिसने शेफील्ड शील्डमें दो मैचों में लगातार 2 दोहरे शतक बनाए थे। वह डेविड वार्नर के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं। उन्होंने पहले दौर के मैचों में 247.50 की औसत से 495 रन बनाकर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा। 

मिशेल स्वेपसन


27 साल के मिशेल लैग स्पिनर हैं। फस्र्ट क्लास में क्वींसलैंड की ओर से खेलने वाले मिशेल 45 मैचों में 138 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने पिछले पांच मुकाबलों में 38 विकेट लेकर चयनकर्ताओं का अपनी ओर ध्यान खींचा था।     
सीन एबोट


ऑस्ट्रेलिया टीम इस बार टेस्ट टीम में सीन एबोट को मौका देगी। मीडियम फास्ट बॉलर सीन एबोट का फस्र्ट क्लास क्रिकेट में ऑलराऊंड प्रदर्शन रहा है। उन्होंने 57 मैचों में 1544 रन बनाने के साथ 157 विकेट लिए हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज 
पहला टेस्ट 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल में
दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से एमसीजी में
तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से एससीजी में
चौथा टेस्ट 15 जनवरी से गाबा के मैदान पर

Jasmeet