बल्लेबाजी में Hit, गेंदबाजी में Flop रहे ग्लेन मैक्सवेल, गायकवाड़ ने दिखाई हर गेंद को बाऊंड्री की राह

punjabkesari.in Tuesday, Nov 28, 2023 - 10:37 PM (IST)

खेल डैस्क : गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने भारत की पारी के अंतिम ओवर में तीस रन दे दिए, जिससे मेजबान टीम 5 मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी20 मैच में तीन विकेट पर 222 रन का विशाल स्कोर बनाने में सफल रही। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने आखिरी ओवर के लिए गेंद मैक्सवेल को दी थी जिसे फैंस चौक गए थे। मैक्सवेल ने पारी में एक भी ओवर नहीं फेंका था। लेकिन जैसे वह आए उन्हें ऋतुराज के कहर का सामना करना पड़ा। रुतुराज गायकवाड़ ने ओवर की शुरुआती गेंद पर स्पिनर को लॉन्ग-ऑन पर छक्का लगाकर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया। अगली गेंद पर गायकवाड़ ने चौका जड़ दिया। उन्होंने उक्त ओवर में  3 छक्के और 2 चौकों की मदद से 30 रन बनाए।



मैक्सवेल इसी के साथ बतौर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड ब्रेट ली के नाम पर था जिन्होंने साल 2009 में द ओवल के मैदान पर विंडीज के खिलाफ 1 ओवर में 27 रन दे दिए थे। इसके अलावा 2016 में जोहानिसबर्ग के मैदान पर साऊथ अफ्रीका के खिलाफ पर जॉन हेस्टिंग 26 रन देकर इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। 
 

 

View this post on Instagram

A post shared by Team India (@indiancricketteam)


ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने मंगलवार को बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में तीसरे टी20 मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय टीम ने सीरीज के पहले 2 मुकाबले जीते थे। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए ऋतुराज गायकवाड़ के शतक और सूर्यकुमार यादव के 39 रनों की बदौलत 222 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से ग्लेन मैक्सवेल ने अपने बल्ले का जादू दिखाया। ट्रेविस हेड जब 34 रन बनाकर आऊट हो गए थे तो मैक्सवेल ने प्रशंसकों को बांधे रखा। टीम इंडिया ने बीच के ओवरों में किफायती गेंदबाजी की थी जिसका उन्हें फायदा मिला। 

 


टीमों की प्लेइंग-11
भारत :
यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा।
ऑस्ट्रेलिया : ट्रैविस हेड, आरोन हार्डी, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा, केन रिचर्डसन।

Content Writer

Jasmeet