IND vs AUS : मोहम्मद शमी ने बरसा दिए छक्के, कोहली, युवराज जैसे कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 12:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : टेस्ट क्रिकेट में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए कंगारू गेंदबाजों के होश उड़ा दिए। चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के तीसरे दिन जब शमी बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने ताबड़तोड़ शॉट खेलकर सबको चौंका दिया। नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धुनाई करते हुए शमी ने 47 गेंदों पर 37 रन बना डाले, जिसमें 2 चौके तो 3 दनदनाते छक्के भी शामिल रहे। इसी के साथ शमी ने छक्कों के मामले में विराट कोहली, युवराज सिंह जैसे कई भारतीय दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया।

दरअसल, शमी के टेस्ट क्रिकेट में 25 छक्के पूरे हो चुके हैं। वहीं विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की 178 पारियों में अभी तक सिर्फ 24 छक्के ही लगाए हैं। वहीं शमी ने महज 61वें मैच की 85वीं पारियों में ही अपने 25 छक्के पूरे कर लिए और कोहली को पीछे छोड़ दिया। सिर्फ इतना ही नहीं शमी ने कोहली के अलावा युवराज को भी पछाड़ा है। 

देखें लिस्ट-
मोहम्मद शमी- 25
विराट कोहली- 24 छक्के
युवराज सिंह- 22
राहुल द्रविड़- 21 छक्के
केएल राहुल- 17 छक्के
चेतेश्वर पुजारा- 15 छक्के

वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

मैच की बात करें तो अक्षर पटेल के 84 और मोहम्मद शमी के 37 रन की मदद से भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को पहली पारी में 400 रन बनाकर 223 रन की बढत ले ली । अक्षर और शमी ने नौवें विकेट के लिये 52 रन की साझेदारी की । भारत ने कल के स्कोर सात विकेट पर 321 रन से आगे खेलना शुरू किया । रविंद्र जडेजा कल के ही स्कोर 70 रन पर टॉड मरफी को अपना विकेट गंवा बैठे । पिच में तीसरे दिन भी बहुत बदलाव नहीं देखा गया और धीमी पिच पर बल्लेबाजों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई । भारतीय पारी का अंत होते ही लंच ब्रेक ले लिया गया । शमी को नाथन लियोन की गेंद पर स्कॉट बोलैंड ने छह के स्कोर पर जीवनदान दिया । इसके बाद शमी ने आस्ट्रेलिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मरफी को तीन छक्के लगाये । उन्होंने पहले मिडविकेट पर स्लॉग स्वीप खेला, इसके बाद लांग आफ में स्ट्रेट ड्राइव लगाया और फिर ला़ंग आन पर छक्का जड़ा । उनकी आक्रामक पारी के दम पर 50 रन की साझेदारी महज 65 मिनट में बन गई । पटेल ने शमी को ही ज्यादा स्ट्राइक लेने दी । शमी चौथा छक्का लगाने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे । इसके बाद पटेल ने मरफी को अपनी पारी का पहला छक्का लगाया । आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने पटेल को बोल्ड करके भारतीय पारी का अंत किया । 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News