IND vs AUS 3rd ODI : जानें पिच रिपोर्ट, वैदर अपडेट और संभावित प्लेइंग-11

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 08:52 PM (IST)

बेंगलुरु : एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और ऑस्टे्रलिया के बीच होने वाले तीसरे और निर्णायक मुकाबले में दर्शकों को रनों की बारिश देखने को मिल सकती है। चिन्नास्वामी के इस स्टेडियम में कई बार 300+ स्कोर बना है। क्योंकि भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-1 से बराबरी पर है ऐसे में दोनों टीमों के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। आइए जानते हैं मैच से जुड़े कुछेक फैक्ट्स के बारे में-

ऐसा होगा मौसम

IND vs AUS 1st ODI : Pitch report, Weather report, playing 11
बेंगलुरु का यह मैदान रविवार को हल्के बादलों से घिरा रहेगा। लेकिन यहां बारिश की ज्यादा उम्मीद नहीं है। यहां अधिकतम तापमान 29 तो न्यूनतम 22 डिग्री रहने का अनुमान है। यहां हवाएं 14 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलेंगी। इससे बल्लेबाजों को मदद मिलेगी। यहां नमी की मात्रा 62 प्रतिशत तक रहने का अनुमान है।

ऐसी होगी पिच

PunjabKesarisports
छोटी बाऊंड्रीज चिन्नास्वामी स्टेडियम को वनडे फॉर्मेट के लिए बैस्ट बनाती है। यहां कई बार बड़े स्कोर बने हैं और बड़े लक्ष्य का भी आसानी से पीछा हुआ है। यहां टेस्ट क्रिकेट खेलना तेज गेंदबाज काफी पसंद करते हैं। 

एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु
ओपनिंग : 1969
क्षमता : 40,000 
इसे कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के नाम से जाना जाता है।
स्थान : बेंगलुरु, भारत
फ्लड लाइट : हां

मैदान का रिकॉर्ड (वनडे)
कुल मैच : 25
पहले बल्लेबाजी करते 11 मैच जीते
पहले गेंदबाजी करते 11 मैच जीते
पहली पारी का औसत स्कोर : 258
दूसरी पारी का औसत स्कोर : 236
मैच के दौरान उच्चतम स्कोर : 383/6 भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया
उच्चतम स्कोर चेज किया गया : 329/7 आयरलैंड बनाम इंगलैंड

रोहित के लिए है अच्छा मैदान

Image result for rohit sharma punjab kesari sports
-भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए यह मैदान काफी अच्छा रहा है। रोहित ने इसी मैदान पर 2013 में अपना पहला दोहरा शतक लगाया था। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के ही खिलाफ 209 रन बनाए थे।
-केविन ओ ब्रायन ने इसी मैच में 50 गेंदों में शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। उक्त मैच 2011 के क्रिकेट विश्व कप का था। जब आयरलैंड ने इंगलैंड पर जीत हासिल की थी।

किसने क्या कहा-
स्टीव स्मिथ :
बेंगलुरु की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी रहती है। आप देख सकते हैं कि यहां गेंद ट्रैवल करती हैं। ज्यादातर सिक्स भी इसी ग्राऊंड पर लगते हैं। 
केएल राहुल : मैंने हमेशा ओपनिंग की है। यह वो पोजीशन है जहां मैं काफी कंफर्ट महसूस करता हूं। मैं अपनी बल्लेबाजी के दौरान विभिन्न पोजीशन पर खेलने का मजा लेता हूं।

देखें संभावित प्लेइंग-11

IND vs AUS 1st ODI : Pitch report, Weather report, playing 11
ऑस्ट्रेलिया : एरोन फिंच, डेविड वार्नर, मार्नेस लाबुस्चगने, स्टीव स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी, एश्टन एगर / डी आर्सी शॉर्ट, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन /जोश हेजलवुड, एडम जम्पा
भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, मनीष पांडे / ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News