IND vs AUS 3rd Test : ऑस्ट्रेलियाई कोच ने इंदौर की ''खराब'' रेटिंग वाली पिच पर दी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 05:10 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने इंदौर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट के लिए उपयोग की गई पिच की प्रकृति पर सीधे तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की। उन्होंने कहा कि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में अब तक की पेशकश की गई सभी पिचें 'स्थितियां चरम पर थीं।' आईसीसी ने इंदौर में होल्कर स्टेडियम की पिच को 'खराब' रेट किया और तीसरे टेस्ट के 3 दिनों के भीतर समाप्त होने के बाद आयोजन स्थल के लिए 3 डिमेरिट अंक दिए। 

भारत को 9 विकेट से हार मिली 2 साल से अधिक समय में घर पर पहली बार का सामना किया। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों मैथ्यू कुह्नमैन और नाथन लियोन ने 17 विकेट लिए और भारत अपनी दो पारियों में 109 और 163 रन पर आउट हो गया। ऑस्ट्रेलिया को तीसरे दिन की सुबह केवल 76 रनों की जरूरत थी जो महमान टीम ने 9 विकेट शेष रहते आसानी से बना लिए। 

मैकडॉनल्ड्स ने इंदौर में संवाददाताओं से कहा, 'मेरा मतलब है कि हमारा काम पिच पर खेलना है। इसलिए वे जो कुछ भी रोल करते हैं, हमारा काम समस्या को हल करना है जो हमारे सामने है। इसलिए यह दूसरों के लिए काम करना है।' 'मेरा मतलब है कि आईसीसी हैं.. हां, वे हर पिच को रेटिंग देते हैं और उन्होंने इसे खराब रेटिंग दी है। इसलिए आप जानते हैं कि जब वे इसे अच्छी रेटिंग देते हैं तो हम बात नहीं करते हैं। इसलिए यह उन पर निर्भर है कि वे कैसे नेविगेट करना चाहते हैं इसके माध्यम से। इसलिए परिस्थितियां चरम पर थीं। मुझे लगता है कि वे तीनों टेस्ट मैचों के लिए चरम पर हैं।' 

स्टीव स्मिथ के नेतृत्व वाली ऑस्ट्रेलिया ने जोरदार वापसी करते हुए 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 6 से अधिक सत्रों में इंदौर टेस्ट जीत लिया। मैकडॉनल्ड्स ने कहा, 'आप उस शैली में जीतना जानते हैं।' ट्रैविस (हेड) और मार्नस (लबसचगने) अंत में के साथ रहे। यह शायद खेल के पूरे चलन के खिलाफ गया। लक्ष्य हासिल करने के लिए 78 रन पर एक विकेट एक अविश्वसनीय उपलब्धि थी।' 'और मुझे लगता है कि खिलाड़ियों का सत्यापन यह है कि जिस तरह से हम इसके बारे में जाते हैं, उसमें योजनाएं और तरीके काम कर सकते हैं। और यह पिछले कुछ दिनों में साबित हुआ है।' श्रृंखला का चौथा टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुरू होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News