IND vs AUS 3rd Test : हेडन-मांजरेकर ने रोहित शर्मा के शॉट चयन की आलोचना की

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 12:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने इंदौर टेस्ट की पहली पारी में लचर रवैये के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की आलोचना की है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भी भारत के बल्लेबाजी प्रदर्शन के बाद भारतीय सलामी बल्लेबाज की आलोचना की। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को मैच के शुरूआती ओवर में दो बार जीवनदान मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके। 

हेडन ने कहा, 'मुझे लगता है कि कुछ भूलने योग्य शॉट्स हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है। रोहित शर्मा और मैंने हमेशा टेस्ट मैच क्रिकेट के बारे में यही कहा है, कप्तान सामने से नेतृत्व करता है। इसलिए वह बर्खास्तगी एक ऐसी चीज है जिसे वह पीछे देखेंगे और सोचेंगे, शायद थोड़ा आलसी था, शायद थोड़ा आशंकित था। 

उन्होंने कहा, 'टॉस जीतकर आप एक बड़ी छाप छोड़ना चाहते हैं, उस प्रभुत्व को ऑस्ट्रेलिया पर लागू करना चाहते हैं, जो कमजोर है। उनके पास अपना कप्तान नहीं है, उनके पास डेविड वॉर्नर नहीं है। उनके लिए बहुत कुछ खोना होगा, जिसमें उस टेस्ट चैंपियनशिप (फाइनल) में शामिल नहीं होना भी शामिल है। मुझे लगता है (वहां) शायद थोड़ी सी शालीनता के साथ-साथ थोड़ा अहंकार भी मिला हुआ थी। 

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने संजय मांजरेकर ने भी महसूस किया कि रोहित ने अपना विकेट दूर फेंक दिया और श्रृंखला में अब तक के अपने शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए शायद वह बल्ले से थोड़ा अहंकारी थे। मांजरेकर ने कहा, 'सटीक। रोहित शर्मा के खेलने के तरीके में बहुत कुछ देखा गया था। वह दो बार आउट हुए - रिव्यू नहीं लिए गए और फिर वे तीसरी बार आउट हुए। यह रोहित शर्मा पिछले दो टेस्ट मैचों के प्रभुत्व के हैंगओवर से बाहर आए थे। उन्होंने पहली गेंद से शुरुआत नहीं की। वहां थोड़ा अहंकार था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News