IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई टीम में मची भगदड़, वार्नर समेत 6 खिलाड़ी लौटे घर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 03:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क :  बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शुरूआती दो मैचों में करारी हार का सामना करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में भगदड़ सी मच गई है। टीम की अब सीरीज में वापसी करने की उम्मीदें लगभग समाप्त सी हो गईं, क्योंकि उनके 6 खिलाड़ी वापस घर लाैट गए हैं। यानी कि सीरीज पूरी होने से पहले ही मेहमान बल्लेबाजों ने भारत के सामने हथियार डाल दिए। आखिरी दो मैचों में बाहर होने वाले 6 खिलाड़ियों में ओपनर डेविड वार्नर भी हैं, जो चोट के चलते बाहर हुए हैं।

दिल्ली में दूसरे टेस्ट की पहली पारी के दौरान मोहम्मद सिराज की गेंद लगने के बाद वार्नर की बाई कोहनी में हेयरलाइन फ्रैक्चर हो गया था। इसके अलाव कप्‍तान पैट कमिंस भी टीम का साथ बीच में छोड़ रहे हैं। वह घर के किसी सदस्य के बीमारी होने के चलते ऑस्‍ट्रेलिया वापस जा रहे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया पहले से ही जोश हेजलवुड के बिना उतरा है। वैसे तीसरे टेस्‍ट से पहले दोनों टीमों को लंबा ब्रेक मिला है। वार्नर और कमिंस के अलावा लांस मौरिस, मैथ्यू रेनशॉ, एशटन एगर और टॉड मर्फी साइड स्ट्रेन की वजह वापस जाने का फैसला कर चुके हैं। बाएं हाथ के स्पिनर एशटन एगर जिनको अभी तक इस दौरे पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला वो घर जा रहे हैं। लांस मौरिस और मैथ्यू रेनशॉ के वापस जाने की वजह सामने नहीं आई है।

PunjabKesari


अब ये खिलाड़ी सकते हैं वापसी

खबर है कि मिचेल स्टार्क उंगली की चोट से उबर चुके हैं। वह तीसरे टेस्ट में खेल सकते हैं जो 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होना है। साथ ही दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रहे ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन की भी प्लेइंग इलेवन में वापसी होने की उम्मीद है। मिचेल स्वेपसन भी टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं। वैसे बता दें ऑस्ट्रेलिया टीम के कुछ खिलाड़ियों को घर में घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए रिलीज कर सकता है, किसी भी बदलाव को बुधवार को अंतिम रूप दिया जाएगा। 

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज-

पहला टेस्ट- भारत पारी और 132 रनों से जीता
दूसरा टेस्ट- भारत 6 विकेट से जीता
तीसरा टेस्ट- 1 से 5 मार्च, इंदौर
चौथा टेस्ट- 9 से 13 मार्च, अहमदाबाद 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News