IND vs AUS : अश्विन ने लाबुशेन को आउट करते ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 01:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपनी पहली विकेट मार्नस लाबुशेन के रूप में झटकी और इसके साथ ही उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 700 विकेट पूरे कर लिए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अश्विन का जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। उन्होंने इससे पहले नागपुर टेस्ट में 8 विकेट झटके थे, जिसमें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 5 विकटे चटकाई थी।

अश्विन के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के आंकड़े

PunjabKesari

अश्विन ने 2006 में तमिलनाडु टीम की ओर से खेलते हुए हरियाणा के खिलाफ अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 146 मैचों में कुल 701 विकेट झटकी हैं। अश्विन ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 50 बार 5 विकेट झटकी हैं, जबकि उन्होंने 32 बार एक पारी में 4 विकेट लेने का कारनामा किया है। उनका सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा 59 रन देकर 7 विकेट चटकाने का है। 

एकमात्र गेंदबाज जिन्होंने स्टीव स्मिथ को दो बार शून्य पर आउट किया

PunjabKesari

रविचंद्रन अश्विन एकमात्र गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में स्टीव स्मिथ को दो बार शून्य पर आउट किया है। उन्होंने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को शून्य पर आउट किया। इससे पहले अश्विन ने साल 2020 में मेलबर्न टेस्ट में स्मिथ को शून्य पर आउट किया था। अश्विन के अलावा और कोई भी बल्लेबाद स्टीव स्मिथ को टेस्ट क्रिकेट में दो बार शून्य पर आउट नहीं कर पाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News