IND vs AUS : पहले ही दिन बौखलाया ऑस्ट्रेलियाई मीडिया, जडेजा पर लगाया बॉल टैंपरिंग का आरोप

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 09:51 AM (IST)

नागपुर: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच के शुरुआती दिन रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट लेने के साथ अपनी उंगली पर कुछ लगाने को लेकर बहस छेड़ दी।  यह वीडियो सोशल मीडिया पर आया, जिसमें जडेजा को अपने टीम के साथी मोहम्मद सिराज से कुछ लेकर उसे अपनी उंगली पर लगाते और रगड़ते हुए दिखा रहे है। इस पर ऑस्ट्रेलियाई मीडिया और पूर्व खिलाड़ी सवाल उठा रहे है।

एक प्रशंसक ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो फुटेज को साझा किया तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने उन्होंने जवाब दिया, ‘दिलचस्प'। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में यह बहस छिड़ी हुई है कि जडेजा ने बॉल के साथ छेड़छाड़ की है। हालांकि, वीडियो में ये साफ तौर पर देखा जा सकत है कि जडेजा ने सिराज से कुछ लेकर लेकर अपनी उंगली पर लगाया था, इसके अलावा उन्होंने गेंद पर इसका इस्तेमाल नहीं किया था।

 

रविंद्र जडेजा पर लग रहे इन आरोपों के बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि यह ‘उंगली में दर्द से राहत के लिए मरहम' था। गौर हो कि ऑस्ट्रेलिया की इस टीम के सदस्य डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ दक्षिण अफ्रीका में 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में प्रतिबंध झेल चुके है।

Content Editor

Ramandeep Singh