IND vs AUS : तीसरे टेस्ट में कोहली करेंगे 3 बड़े धमाके, अमला का रिकाॅर्ड खतरे में

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 02:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय टीम चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जो 1 मार्च से इंदाैर में खेला जाएगा। भारत ने 2-0 से बढ़त बरकरार रखी है, वहीं जीत की हैट्रिक लगाकर भारत अब आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करने के लिए जगह पक्की करेगा। रोहित एंड कंपनी ने बड़ी आसानी के साथ शुरूआती दो मैच अपने नाम किए। दोनों माैकों पर स्पिन गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला, लेकिन विराट कोहली के बल्ले से शतक आना बाकी है। कोहली अपने बल्ले से अगर रन उगलते हैं तो 3 बड़े धमाके होने जा रहे हैं। यानी कि...रिकाॅर्ड बनेंगे। क्या रिकाॅर्ड बन सकते हैं, आइए जानें-

अमला का रिकाॅर्ड खतरे में

कोहली के निशाने पर साउथ अफ्रीका के पूर्व ओपनर हाशिम अमला का रिकाॅर्ड है। यह रिकाॅर्ड है सबसे कम मैचों में 28 शतक पूरे करने का। दरअसल, कोहली अभी तक 27 टेस्ट शतक जमा चुके हैं। वहीं संन्यास ले चुके अमला ने अपने टेस्ट करियर में कुल 28 शतक जमाए हैं। उन्होंने 109वें मैच में इसे पूरा किया था। वहीं अगर कोहली इंदाैर टेस्ट में शतक जमा देते हैं तो वह शतकों के मामले में ना सिर्फ अमला की बराबरी कर लेंगे, बल्कि उनसे कम मैचों में 28 शतक भी पूरे कर लेंगे। कोहली ने अभी तक 106 मैचों में 27 शतक जमाए हैं।

PunjabKesari

इन्हें भी पछाड़ देंगे

इसके अलावा कोहली के पास टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज डेविड इवोन गोवर को पछाड़ने का भी सुनहरा माैका है। जी हां...कोहली अभी तक 48.49 की एवरेज से 8195 रन बना चुके हैं। वहीं डेविन को पछाड़ने के लिए उन्हें अब सिर्फ 37 रनों की जरूरत है। डेविड ने 117 मैचों में 8231 रन बनाए हैं। साथ ही कोहली शतकों के मामले में भी डेविड से आगे निकल सकते हैं। डेविड के नाम 27 शतक दर्ज हैं।

PunjabKesari


चाैकों-छक्कों पर भी नजर 

कोहली चाैकों-छक्कों के मामले में भी कई दिग्गजों को पछाड़ने की कगार पर हैं। टेस्ट में सर्वाधिक चाैकों के मामले में कोहली अब साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज गैरी कर्स्टन को पछाड़ने वाले हैं। कोहली 922 चाैके लगा चुके हैं, वहीं गैरी के नाम भी इतने ही दर्ज है। एक चाैका लगाते ही कोहली उनसे आगे निकल जाएंगे। वह राॅस टेलर को पछाड़ने की कगार पर भी हैं, जिन्होंने 932 चौके जमाए हैं। इसके अलावा कोहली टेस्ट क्रिकेट में 24 छक्के जमा चुके हैं। एक छक्का लगाते ही वह नासिर हुसैन (24) से आगे निकल जाएंगे। बता दें कि टेस्ट में सबसे ज्यादा चाैके सचिन तेंदुलकर (2058+), जबकि छक्के क्रिस गेल (98) के नाम हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News