IND vs AUS : शुभमन गिल पर कप्तान Rohit Sharma का बड़ा बयान- वो प्लेइंग 11 से बाहर नहीं हैं

punjabkesari.in Saturday, Oct 07, 2023 - 04:27 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय टीम ने क्रिकेट विश्व कप 2023 (Cricket world cup 2023) का अपना पहला मुकाबला 8 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के मैदान पर खेलना है। मैच में भारत के लिए शुभमन गिल (Shubman Gill) का खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। इसी बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आगे आए हैं। उनका कहना है कि टीम शुरुआती मैच से पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को बीमारी से उबरने का हर मौका देगी। उन्हें अभी तक प्लेइंग 11 से बाहर नहीं किया गया है। यह सब टॉस के पहले क्लियर होगा। बता दें कि शुभमन इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वह 20 मैचों में 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1230 रन बना चुके हैं।

 


शुभमन ने चेन्नई में आने के बाद से ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा नहीं लिया था। पाया गया कि शुभमन को तेज बुखार है। बहरहाल रोहित ने कहा कि टीम में हर कोई फिट है, लेकिन गिल सौ प्रतिशत नहीं हैं। वह बीमार हैं, लेकिन चोट की कोई चिंता नहीं है। उनकी तबीयत ठीक नहीं है, हम रोजाना उनकी निगरानी कर रहे हैं।

 


रोहित ने कहा कि सबसे पहले एक इंसान होने के नाते मैं चाहता हूं कि वह ठीक हो जाए। कप्तान के तौर पर अभी यह नहीं सोच रहा कि वह खेलें। मैं चाहता हूं कि वह ठीक हो जाए क्योंकि किसी को भी बीमार होना पसंद नहीं होता। मैं चाहता हूं कि वह ठीक हो जाएं। वह एक युवा लड़का है, उसका शरीर फिट है और वह जल्दी ठीक हो जाएगा।

 


अगर गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार का मैच नहीं खेल पाते हैं, तो जुलाई में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में सलामी बल्लेबाज के रूप में लगातार तीन अर्धशतक लगाने वाले ईशान किशन शीर्ष पर कप्तान रोहित शर्मा के साथ साझेदारी करने के विकल्प के रूप में उभरेंगे। इसके अलावा केएल राहुल पर नजरें रहेंगी। भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी कहा था कि मेडिकल टीम मैच के दिन गिल की भागीदारी पर फैसला करेगी।

 


बता दें कि भारत 1983 और 2011 में ट्रॉफी जीतने के बाद तीसरे पुरुष विश्व कप का दावा कर रहा है। रोहित ने कहा कि मूड काफी अच्छा है जैसा कि हर बड़े टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले होता है। हम इस टूर्नामेंट में वास्तव में अच्छी तैयारी के साथ आए हैं। इसलिए, कौशल के मामले में हम काफी आश्वस्त हैं और खेल का इंतजार कर रहे हैं।

Content Writer

Jasmeet