IND vs AUS, CWC 23 Final : अहमदाबाद में कैसा रहेगा मौसम, विश्व कप फाइनल से पहले वेदर रिपोर्ट देखें

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2023 - 04:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर भारत ने वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में जगह बनाई जबकि पांच बार के विश्व चैंपियन ने ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर फाइनल में कदम रखा। सिटी ऑफ जॉय में बारिश के कारण गुरुवार को अंतिम चार का मैच कुछ देर के लिए बाधित हुआ। स्वाभाविक रूप से ऐसी अटकलें हैं कि क्या रोहित शर्मा और पैट कमिंस की टीम के बीच मुकाबले में बारिश भी खलल डालेगी। आइए मौसम पर एक नजर डाल लेते हैं - 

सुबह 

रविवार को अहमदाबाद में खेल शुरू होने के दौरान तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। हवा दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम दिशा की ओर 7 किमी/घंटा की रफ्तार से चलेगी और उमस काफी अधिक 39% होगी। खेल के दौरान बिल्कुल भी बादल नहीं होंगे, वर्षा की शून्य प्रतिशत संभावना होगी। इस प्रकार खेल के पहले भाग में खेल खराब होने की कोई संभावना नहीं है।

शाम 

शाम तक मौसम साफ रहेगा। अब तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा और हवा उसी गति से दक्षिण-पश्चिम की ओर बहने लगेगी। उमस उल्लेखनीय रूप से बढ़कर 58% हो जाएगी जबकि ओस बिंदु 17° पर लगभग समान होगा।  किसी भी तरह से बादल नहीं छाएंगे, इस प्रकार रविवार को खेल में बाधा डालने वाली बारिश की कोई भी चिंता दूर हो जाएगी। 

गौर हो कि भारत रविवार को एक तरह से रुक जाएगा जब रोहित शर्मा और विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के फाइनल में पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी जो दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्थल नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जहां पर 132,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। 

इस बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ग्रैंड फिनाले देखने के इच्छुक लोगों की बढ़ती मांग को देखते हुए अहमदाबाद में होटल के कमरे का किराया और शहर के लिए हवाई किराया आसमान छू गया है। शहर के शीर्ष पांच सितारा होटलों में मैच की रात के लिए होटल के कमरे का किराया 2 लाख रुपए तक पहुंच गया है जबकि अन्य होटलों ने भी अपनी दरें पांच से सात गुना तक बढ़ा दी हैं। 

Content Writer

Sanjeev