IND vs AUS : हरभजन ने रोहित की रणनीति पर उठाया सवाल, बोले - उन्हें मैच में यह प्रयोग करना चाहिए था

punjabkesari.in Friday, Mar 03, 2023 - 06:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में भारत का प्रदर्शन मेहमानों के सामने फीका पड़ गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो टेस्ट बुरी तरह हारने के बाद तीसरे टेस्ट में जबरदस्त खेल दिखाया और भारत को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में जीत के लिए 76 रनों का लक्ष्य मिला था। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में ट्रेविस हेड ने नाबाद 49 और मार्नस लाबुशेन ने नाबाद 28 रनों की पारी खेल टीम को आसान जीत दिलाई। इस मैच में भारत की हार के बाद पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को घेरा है।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजी इकाई पूरी तरह विफल रही और टीम को एकमात्र सफलता स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दिलाई। हरभजन सिंह ने दूसरी पारी में कप्तान रोहित की रणनीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्होंने गेंदबाजों से लंबे स्पेल करवाए, जबकि उन्हें छोटे स्पेल में गेंदबाजी करवानी चाहिए थी।

दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने 10 ओवर , रविंद्र जडेजा ने 7 ओवर जबकि उमेश यादव ने 2 ओवर डाले, जबकि अक्षर पटेल ने गेंद डालने का मौका नहीं मिला। हरभजन ने कहा, "बिल्कुल, आप कभी नहीं जानते कि कौन सा गेंदबाज ऐसी गेंद फेंकता है, जिससे अवसर का एक दरवाजा खुले। आर अश्विन ने पहली पारी में वह खोला और फिर उमेश यादव ने भी आकर तीन विकेट लिए। किसने सोचा था कि उमेश यादव इस पिच पर तीन विकेट ले लेंगे, लेकिन ऐसा ही होता है।" 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, "अश्विन ने 10 ओवर फेंके। वहां उन्हें छोटे स्पेल दिए जाने चाहिए थे। वे आर अश्विन को चार से पांच ओवर, रवींद्र जडेजा को चार से पांच ओवर दे सकते थे और आप अक्षर पटेल को दो से चार ओवर दे सकते थे।" .

हरभजन ने कहा, "आपको अपने पूरे संसाधनों का उपयोग करना होगा। उन्होंने ऐसा नहीं किया। मैं मानता हूं कि उन्हें (अश्विन) गेंद पसंद नहीं थी, लेकिन उनकी गेंदबाजी भी हर किसी को पसंद नहीं थी। पहले दो या तीन ओवरों में उन्होंने अटैक किया और उसके बाद वह थोड़ा रक्षात्मक मानसिकता में आ गए।

उन्होंने कहा, 'नाथन लियोन की गेंदबाजी में हमने जो स्पिन और उछाल देखी, वह हमें अपनी गेंदबाजी में देखने को नहीं मिली। इस मैच में भारतीय स्पिनरों ने मुझे थोड़ा निराश किया।'

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज में भारत की बढ़त को 2-1 से कम किया है। ऑस्ट्रेलिया अब चौथे और आखिरी टेस्ट को जीतकर सीरीज ड्रॉ करना चाहेगी। सीरीज का आखिरी टेस्ट 9 मार्च से अहमदाबाद में शुरू होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News