IND vs AUS : जोश इंग्लिस ने एक पारी से इन 3 दिग्गजों का रिकॉर्ड किया बराबर

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2023 - 10:32 PM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व कप 2023 का फाइनल गंवाने के 4 दिन बाद भारतीय टीम फिर मैदान पर सक्रिय हो गई। 5 टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश इंग्लिस ने 5 मैचों की श्रृंखला के पहले टी20ई में ताबड़तोड़ शतक लगाकर सबको चौका दिया।

 

राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में इंग्लिस ने 29 गेंदों पर अपना पहला अर्धशतक जमाया। इसके बाद अगली 18 गेंदों पर शतक तक पहुंच गए। इसके साथ ही उन्होंने पुरुष टी20ई में किसी ऑस्ट्रेलियाई के सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड की बराबरी की। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एरोन फिंच ने 47 गेंदों पर शतक लगाया था। 

 


28 वर्षीय जोश इंग्लिस इस शतक के साथ ही तीन दिग्गजों एरोन फिंच, एविन लुईस और रिले रोसौव की बराबरी पर पहुंच गए। इन दिनों ने भी 47-47 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था। इनसे आगे डेविड मिलर हैं जिन्होंने पिछले साल गुवाहाटी में भारत के खिलाफ 46 गेंदों में शानदार शतक लगाया था। मैक्सवेल के नाम पर 49 गेंदों पर शतक लगाने का रिकॉर्ड है।

 


इंग्लिस की बात करें तो यॉर्कशायर में जन्मे क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 13 टी20आई और 18 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) खेले हैं। उन्होंने पिछले साल ही आर. प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20ई डैब्यू किया था। 

 


मैच की बात करें तो विशाखापत्तनम में द्विपक्षीय सीरीज के पहले टी20I में सूर्यकुमार की टीम इंडिया के खिलाफ इंगलिस ने 220 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके लगाए और 8 छक्के लगाए जिससे 50 गेंदों में 110 रनों की पारी खेलने में सफल रहे। ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवरों में 208-3 रन बनाए। जिसके जवाब में भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने अर्धशतक लगाकर मैच रोचक बना दिया।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारत :
रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जयसवाल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा
ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, जोश इंग्लिस, आरोन हार्डी, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा
 

Content Writer

Jasmeet