IND vs AUS: कंगारुओं को हराने की तैयारी में जुटे कोहली-धोनी, पिच पर बहा रहे पसीना

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 02:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जोरों से तैयारियां कर रहे हैं। इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व (महेंद्र सिंह धोनी) और मौजूदा (विराट कोहली) कप्तान मैदान में पसीना बहाते नजर आए। बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें साझा की हैं जिसमें उन्हें प्रेक्टिस करते हुए देखा जा सकता है।

जहां तक ऑस्ट्रेलिया की बात है तो उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा का मानना है कि सीरीज के दौरान परिस्थितियों में ढलने की क्षमता अहम साबित होगी। हैदराबाद में मौजूद ख्वाजा ने कहा, में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में छह मैच खेल चुका हूं। उन्होंने कहा, ‘मैंने उस टी20 में खेला था और विकेट सचमुच ही बहुत अच्छा था।’ 

ख्वाजा ने आगे कहा, ‘मेरे हिसाब से धर्मशाला का विकेट थोड़ा ज्यादा स्पिन हुआ था, मोहाली और बेंगलुरू में विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छा था।’ उन्होंने कहा, ‘आपको यहां जिस भी सतह पर खेलने को मिलेगा, आपको उसके अनुकूल होना होगा। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कई खिलाड़ियों ने बीते समय में भारत में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है इसलिए मुझे लगता है कि हमें उस अनुभव से मदद मिल सकती है।

गौर हो कि 24 फरवरी से शुरू होने वाली दो मैचों की टी20 सीरीज के बाद भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 3 मार्च से 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। 

Sanjeev