IND vs AUS : आखिरी वनडे में कोहली के पास बड़ा माैका, धोनी को छोड़ सकते हैं पीछे

punjabkesari.in Tuesday, Mar 21, 2023 - 05:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : 'रन मशीन' विराट कोहली के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका है। दूसरे वनडे में कोहली ने लय हासिल की थी, लेकिन वह अच्छी शुरूआत करने के बाद 35 गेंदों में 31 रनों पर आउट हो गए थे। हालांकि, तीसरा मैच करो या मरो स्थिति जैसा है क्योंकि सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। अब कोहली जब चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम में 22 मार्च को मैदान पर उतरेंगे तो उनके पास ना सिर्फ टीम को सीरीज दिलाने का जिम्मा रहेगा, बल्कि वह खास मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे भी छोड़ सकते हैं।

इस मामले में निकल सकते हैं आगे

दरअसल, चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम में रनों के मामले में कोहली अब धोनी से आगे निकल सकते हैं। धोनी ने इस मैदान पर खेले 6 वनडे मैचों में 401 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्‍कोर 139 रन नाबाद है। साथ ही यहां पर दो शतक के अलावा एक अर्धशतक भी जमा चुके हैं। धोनी को यह मैदान कितना लकी रहा, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 100 से ज्यादा की औसत से और 101 से भी ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। यहां धोनी ने 2 शतक और 1 अर्धशतक है।

PunjabKesari

बस इतने रन हैं पीछे

कोहली अब इस मैदान पर धोनी से आगे निकलने के लिए सिर्फ 118 रन पीछे हैं। कोहली ने अभी तक यहां 7 मैचों में 283 रन बना हैं। विराट ने यहां सर्वाधिक स्‍कोर 138 रन का बनाया है। उनका औसत 40 से कुछ ज्‍यादा का है, जबकि स्‍ट्राइक रेट 87 से ऊपर है। अगर उनका बल्ला चला तो वह फिर इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ देंगे।

टीमें : 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, लोकेश राहुल(विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शारदुल ठाकुर , अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट 

ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, मार्नुस लाबुशेन, मिशेल मार्श, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, मिशेल स्टार्क, नाथन एलिस, एडम जम्पा 

समय : मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News