IND vs AUS : अजीत अगरकर का भी रिकॉर्ड तोड़ गए मोहम्मद शमी, कही यह बात

punjabkesari.in Friday, Sep 22, 2023 - 06:08 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने मोहाली के मैदान पर 5 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 300 से पार जाने से रोक दिया। सपाट पिच पर शमी ने धारधार गेंदबाजी की और नियमित अंतराल पर विकेट निकाले। महज 93 मैचों में ही अब मोहम्मद शमी के नाम पर 169 विकेट हो गए हैं। यही नहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वह सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अजित अगरकर का रिकॉर्ड तोड़ गए हैं। शमी ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 मैचों में 37 विकेट निकाली हैं। अगरकर के नाम 36 विकेट का रिकॉर्ड है। देखें आंकड़े- 

 


ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक विकेट (वनडे)
45 - कपिल देव
37 - मोहम्मद शमी
36 - अजित अगरकर
33 - जवागल श्रीनाथ
32 - हरभजन सिंह

 

 


मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लेने के बाद कहा कि आज मैं बहुत खुश हूं। मैंने सिराज की कंपनी का भरपूर आनंद लिया। आज सही क्षेत्र में गेंदबाजी करना और टोन सेट करना महत्वपूर्ण था। आज बहुत गर्मी थी। विकेट से ज्यादा कुछ नहीं मिल रहा था इसलिए एकमात्र विकल्प अच्छी लेंथ से गेंदबाजी करना और अपनी विविधताओं को मिलाना था। जब आप प्रयास करते हैं और विकेट हासिल करते हैं तो अच्छा लगता है, यह टीम और आपके आत्मविश्वास के लिए अच्छा है।

 

 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 276 रन बनाए। डेविड वार्नर (51), जोश इंगलिस (45) और स्टीव स्मिथ (41) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। मोहम्मद शमी ने 5 विकेट हासिल किए जबकि बुमराह, अश्विन और जडेजा को एक-एक विकेट मिला। 

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ऑस्ट्रेलिया :
डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू शॉर्ट, पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एडम जम्पा।

भारत : शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी।
 

Content Writer

Jasmeet