IND vs AUS : ये रहे हार के 3 बड़े कारण, जिसके ऑस्ट्रेलिया से सीरीज हार गया भारत

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 10:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी व निर्णायक मैच में ऑस्ट्रेलिया से 21 रनों से हार गई। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा भी कर लिया। कंगारू टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 269 रन बनाए थे, जवाब में भारतीय टीम महज 248 रनों पर सिमट गई। भारत की गेंदबाजी तो शानदार रही, लेकिन बल्लेबाजी खराब रही। आइए जानें भारत की हार के उन 3 बड़े कारणों पर जिसके चलते टीम सीरीज हार गई।

1. सूर्यकुमार यादव

भारतीय क्रिकेट टीम के तीसरे मैच व सीरीज हारने का भी एक बड़ा कारण सूर्यकुमार यादव रहे। सूर्यकुमार एक बार फिर गोल्डन डक का शिकार हो गए हैं। यानी कि वह पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन चले गए। 29वें ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली (54) को स्पिनर एश्टन एगर ने शिकार बनाया। फिर जैसे ही मैदान पर सूर्यकुमार आए तो पहली गेंद का सामना करते ही बोल्ड हो गए। इससे पहले हुए 2 मैचों में भी वह गोल्डन डक का शिकार हुए। यानी कि सूर्यकुमार का सीरीज में 1 भी रन ना आना टीम के लिए हार का बड़ा कारण रहा।

PunjabKesari

2. अक्षर पटेल

शार्दुल ठाकुर को पहला मैच दिया गया था, लेकिन वह उस मैच में सिर्फ 2 ओवर ही फेंक पाए थे। बल्लेबाजी में भी मजबूती आए, इस कारण अक्षर पटेल को दूसरे मैच में उतरा गया। तब उन्होंने नाबाद 29 रन बनाए, लेकिन अन्य बल्लेबाज नहीं चले जिस कारण टीम वो मैच भी हार गई थी। वहीं तीसरे मैच में जब अक्षर को खुद को साबित करने का चांस मिला तो वह नहीं चल पाए। अक्षर पटेल को 5वें स्थान पर उतारा गया, पर वह 4 गेंदों में 2 रन बनाकर चलते बने। 

PunjabKesari

3. एडम जांपा

भारतीय बल्लेबाज कंगारू स्पिनर एडम जांपा के सामने पस्त हो गए। जांपा ने 10 ओवर में 45 रन देकर 4 शिकार किए। उन्होंने शुभमन गिल (37), केएल राहुल (32), हार्दिक पांड्या (40) व रविंद्र जडेजा (18) का शिकार किया। जांपा ने उन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने में सफलता पाई जो क्रीज पर डटे हुए थे। जांपा की फिरकी का तोड़ ना निकाल पाना भी टीम की हार का एक मुख्य कारण रहा। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News