IND vs AUS : पैट कमिंस वापस नहीं आएंगे, इस खिलाड़ी को मिली वनडे टीम की कप्तानी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 11:31 AM (IST)

नई दिल्ली : स्टीव स्मिथ भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे क्योंकि पैट कमिंस अपनी मां के निधन के बाद घर पर ही हैं। कमिंस ने दिल्ली में दूसरे टेस्ट के बाद अपनी मां मारिया के साथ रहने के लिए भारत दौरा छोड़ दिया जिनकी पिछले सप्ताह स्तन कैंसर से मृत्यु हो गई। स्मिथ ने उनकी अनुपस्थिति में पिछले दो टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व किया। 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड के हवाले से कहा, 'पैट वापस नहीं आएंगे, वह अब भी देख रहे हैं कि घर में क्या हुआ। हमारी संवेदनाएं पैट और उनके परिवार के साथ हैं।' कमिंस को 15-सदस्यीय टीम में नहीं बदला गया है। झे रिचर्डसन के क्लब क्रिकेट खेलने के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग की चोट का सामना करने के बाद नाथन एलिस भारत के खिलाफ वनडे टीम में रखा गया है। 

मैकडॉनल्ड ने भी पुष्टि की कि डेविड वार्नर कोहनी में फ्रैक्चर के कारण पिछले दो टेस्ट से चूकने के बाद टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं। टेस्ट सीरीज के बीच में घर भेजे जाने के बाद एश्टन एगर भी भारत लौट आए हैं। वनडे श्रृंखला में ग्लेन मैक्सवेल की पिछले नवंबर में बुरी तरह से टूटी हुई टांग से वापसी भी हुई है, जबकि मिशेल मार्श भी टखने की सर्जरी के बाद  वापस आ गए, जिसने टी20 विश्व कप के बाद उनके घरेलू सत्र को बाधित कर दिया था। तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। 

ऑस्ट्रेलिया टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मारनस लाबुशाने, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जम्पा 

Content Writer

Sanjeev