IND vs AUS : दूसरे टेस्ट की जीत पर रोहित बोले - हमारे लिए ये दो साझेदारियां गेम चेंजिंग मोमेंट थी

punjabkesari.in Sunday, Feb 19, 2023 - 02:54 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी। भारत को जीत के लिए दूसरी पारी में 115 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे भारत ने तीसरे तीन लंच ब्रेक के बाद हासिल कर लिया। दूसरी पारी में भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा 31 नाबाद और श्रीकर भरत ने नाबाद 23 रनों की पारी खेली। उनके अलावा दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने 31 और विराट कोहली ने 20 रन बनाकर भारत की जीत में योगदान दिया। रोहित ने दूसरे टेस्ट में जीत के बाद कहा कि हमारे लिए पहली पारी में रविंद्र जडेजा और विराट कोहली की साझेदारी और फिर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के बीच साझेदारी शानदार थी।

दूसरे टेस्ट में जीत के बाद रोहित ने कहा, " यह देखते हुए कि कल चीजें कैसी थीं, हमारे लिए यह शानदार परिणाम है, जिस तरह से हम वापस आए और अपना काम पूरा किया वह बहुत अच्छा था। भले ही हम सिर्फ एक रन पीछे थे, मुझे लगा कि हम पिछड़ रहे हैं क्योंकि हमें अंत में बल्लेबाजी करनी थी। मुझे लगता है कि गेंदबाज शानदार थे, आज सुबह 9 विकेट लेना काबिले तारीफ है। और फिर हमने बल्ले से काम पूरा किया। इस तरह की पिच पर लोगों को कुछ अलग करने की जरूरत है। हम उनके आने और शॉट खेलने के लिए तैयार थे।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, " हमारा विचार घबराना नहीं था और बस सही क्षेत्रों में हिट करना था, गलती होने का इंतजार करना और ठीक ऐसा ही हुआ। इस तरह के मौसम में कुछ नमी होती है। मैंने देखा कि पहले सत्र पिच में काफी मदद थी, लेकिन जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है यह धीमा होता जाता है। इसलिए हमारा ध्यान सुबह के समय ही अटैक करने का था और ये लोग इन परिस्थितियों में गेंदबाजी के उस्ताद हैं। 

उन्होंने जब पूछा गया कि आपके लिए मैच में गेम चेंजिग मोमेंट कौनसी रही? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा, " चार पारियों में बहुत सारे क्षण हैं, लेकिन मुझे लगा कि पहली पारी में रविंद्र जडेजा और विराट कोहली की साझेदारी और फिर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन के बीच साझेदारी शानदार थी। मुझे लगता है कि हमने अपने लिए जो संतुलन बनाया है, उसके कारण यह एक बड़ी मदद है।

मैच की बात भारत ने दोनों इनिंग्स में शानदार गेंदबाजी की। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया को 263 पर समेटने के बाद भातरीय टीम 262 रन पर ही सिमट गई जिससे मेहमान टीम को एक रन की मामूली बढ़त मिली। भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लेते हुए ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ते हुए तीसरे दिन मात्र 113 रन पर ढेर कर दिया। भारत ने बाद में चार विकेट के नुकसान पर 115 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News