IND vs AUS: ये दो प्लेयर्स करेंगे वनडे में ओपनिंग, हार्दिक पांड्या ने की पुष्टि

punjabkesari.in Thursday, Mar 16, 2023 - 06:29 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : स्टैंड-इन इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वनडे मैच में सलामी जोड़ी की पुष्टि की। तीन मैचों की वनडे श्रृंखला शुक्रवार 17 मार्च से शुरू होने वाली है। हार्दिक पांड्या ने पुष्टि की कि शुभमन गिल और इशान किशन मेन इन ब्लू के लिए ओपनिंग करेंगे। विशेष रूप से हार्दिक नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में नेतृत्व करेंगे जो पारिवारिक कारणों से बाहर हैं। 

हार्दिक ने कहा, 'नहीं, मैं नैतिक रूप से बहुत मजबूत व्यक्ति हूं। मैंने वहां पहुंचने के लिए 10% भी नहीं किया है। मैं 1% का भी हिस्सा नहीं हूं। इसलिए मेरा वहां आना और किसी की जगह लेना नैतिक रूप से ठीक नहीं होगा। अगर मैं टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता हूं तो मैं कड़ी मेहनत करूंगा और अपना स्थान अर्जित करूंगा। इसलिए इस कारण से मैं डब्ल्यूटीसी फाइनल या भविष्य की टेस्ट सीरीज के लिए तब तक उपलब्ध नहीं रहूंगा, जब तक मुझे नहीं लगता कि मैंने अपना स्थान हासिल कर लिया है।' 

गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने दोहरे शतक और शतक लगाए थे। दूसरी ओर, युवा सनसनी किशन ने कीवी टीम के खिलाफ जबरदस्त श्रृंखला का सामना करते हुए वापसी की थी। 2023 में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप को देखते हुए दोनों महत्वपूर्ण रन बनाने और टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए उतावले होंगे। 

गौर हो कि भारतीय टीम ने हाल ही में समाप्त हुई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया पर 2-1 से जीत के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। रोहित शर्मा एंड कंपनी को अपने टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड की आखिरी गेंद पर रोमांच जीत के बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचने में मदद मिली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News