IND vs AUS : शुभमन गिल की शतकीय पारी पर विराट कोहली का रिएक्शन हुआ वायरल, वीडियो देखें

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 04:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में शतकीय पारी खेली और भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली इससे काफी खुश दिखाई दिए। भारत के युवा सलामी बल्लेबाज के लिए यह एक विशेष क्षण था और कोहली ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में डग आउट से गिल के प्रयासों की सराहना करते हुए अपने चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान के साथ इस पल का आनंद लिया। 

शुभमन गिल ने अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के तीसरे दिन अपना दूसरा टेस्ट शतक पूरा किया। गिल 2015 में केएल राहुल के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 अंकों के स्कोर को पार करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए। गिल ने अपना शतक पूरा करने के लिए टॉड मर्फी के खिलाफ एक जोखिम भरा स्वीप शॉट खेला। हालांकि उनकी पारी जोखिम से भरी नहीं थी क्योंकि 23 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी आक्रमण पर हावी थे। 

गिल ने 194 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। शतक के बाद गिल ने अपना हेलमेट हटा दिया और अपना बल्ला ड्रेसिंग रूम की ओर लहराते हुए अपने ट्रेडमार्क सेलिब्रेशन के साथ नजर आए। यह उत्सव अल्पकालिक था क्योंकि चाय के ब्रेक से ठीक पहले भारत ने चेतेश्वर पुजारा को खो दिया था। वास्तव में टॉड मर्फी ने गिल के शतक के बाद दिग्गज बल्लेबाज को एलबीडब्ल्यू का विकेट हासिल किया। हालांकि गिल इसके बाद आउट हो गए और उन्होंने 12 चौकों और एक छक्के की मदद से कुल 128 रन बनाए। 

विराट कोहली ने बीच में मूड हल्का रखा क्योंकि उन्होंने घर में अपने पहले टेस्ट शतक के लिए युवा खिलाड़ी की सराहना करते हुए शुभमन गिल के साथ हंसी साझा की। कोहली ने डग आउट की तरफ आते हुए रास्ते में हाथ मिलाकर गिल को बधाई दी। दरअसल कोहली टी ब्रेक के दौरान स्टेडियम में नहीं गए और इसके बजाय डगआउट में बैठना पसंद किया। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शीर्ष बल्लेबाजों में से एक के रूप में गिल का उदय पिछले 4 महीनों में अभूतपूर्व रहा है। इस 23 वर्षीय ने 2023 में एकदिवसीय दोहरे शतक सहित 5 शतक लगाए हैं। उन्होंने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News