IND vs AUS : "वानखेड़े में हम इसकी उम्मीद नहीं कर रहे थे", हार के बाद कप्तान स्मिथ ने दिया बयान

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 09:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में भारत ने यह लक्ष्य 39.5 ओवर में इसे हासिल कर लिया। भारत से मिली इस करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि उन्हें वानखेड़े स्टेडियम में इस तरह के मैच और नतीजे की उम्मीद नहीं थी।

स्मिथ ने कहा, "हम वानखेड़े में इसकी उम्मीद नहीं कर रहे थे, आमतौर पर यहां काफी अच्छे स्कोर बनते हैं। भारत ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की।  अगर हम 250 से ऊपर स्कोर करते तो जिस तरह से गेंद स्विंग और सीम कर रही थी वह दिलचस्प होता। जब भारतीय बल्लेबाज दबाव में थे तब केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की साझेदारी वास्तव में अच्छी थी। हमने काफी अच्छी शुरुआत की। मिचेल मार्श ने वास्तव में अच्छा खेला और उन्होंने खेल को आगे बढ़ाय। हमने बीच में काफी विकेट गंवाए। हम एक साझेदारी से चूक गए, जडेजा और राहुल ने दिखाया कि यह कैसे करना है। यहां कई बार तेज गेंदबाजों के लिए अच्छे मौके बन रहे थे। गेंद स्विंग हुई, हमें कुछ और रनों की जरूरत थी। जीत का पूरा श्रेय भारत को जाता है।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 189 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की ओर से केएल राहुल ने 91 गेंदों में नाबाद 75 और रविंद्र जडेजा ने 69 गेंदों में नाबाद 45 रनों की पारी खेली और टीम को जीत तक पहुंचाया। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 35.4 ओवर में 188 रनों पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल मार्श ने 65 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली। उनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। भारत की ओर से मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने सर्वश्रेष्ठ 3-3 विकेट चटकाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News