हर रोज सुबह इस विश्वास के साथ उठता हूं, मैं अपनी टीम को जीत दिला सकता हूं : कोहली

punjabkesari.in Sunday, Jun 11, 2023 - 03:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स : भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के पांचवें दिन खेलने के लिए कदम रखने से पहले अपनी बल्लेबाजी में आत्मविश्वास दिखाया क्योंकि उन्हें लगता है कि वह सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ खेल रहे हैं। आईसीसी द्वारा जारी एक वीडियो में विराट कोहली ने कहा, 'मुझे लगता है कि मैं खेल के सभी प्रारूपों में फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेल रहा हूं।'' दोनों पारियों में शानदार बल्लेबाजी करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पीछा करने के लिए 444 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। अगर भारतीय बल्लेबाज इस लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल कर लेते हैं तो इतिहास रच देंगे क्योंकि यह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में किसी भी टीम द्वारा सबसे बड़ा रन चेज होगा।

भारत के स्टार बल्लेबाज कोहली वैसे भी अपने करियर के लिए 'चेस मास्टर' के रूप में प्रसिद्ध हैं। उन्होंने आईसीसी से कहा, "मुझे यह जानकर प्रेरणा मिली कि मैं भारत के लिए जो भी मैच खेलता हूं, उसमें अपनी टीम को जिताने का मौका मिलता है, मुझे नहीं लगता कि खेल में इससे बड़ी कोई प्रेरणा है। मैं किसी भी मैच की हर सुबह उठता हूं जिसे मैं इस विश्वास के साथ खेलता हूं कि मैं वह व्यक्ति बनने जा रहा हूं जो मेरी टीम को जीत दिलाने वाला है। मैं अभी भी वह व्यक्ति बनने के लिए उत्साहित हूं जो बल्लेबाजी करते समय मेरी टीम की मदद करता है।" 

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि वह हर सुबह उठते ही यह सोचते हैं कि टीम का आदमी है। उन्होंने कहा, "मैं अभी भी हर सुबह इस विश्वास के साथ उठता हूं कि मैं टीम का आदमी बन सकता हूं।" चौथे दिन के अंत में, भारत ने अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली की मौजूदगी में 40 ओवरों में 164/3 का स्कोर बनाया और 20(59)* और 44(60)* के स्कोर बनाए। दूसरी पारी में शुभमन गिल के आउट होने के बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। लेकिन रोहित शर्मा नाथन लियोन के निशाने पर आ गए और पुजारा पैट कमिंस की गेंद पर आउट हो गए।
 

News Editor

Rahul Singh