IND vs BAN : विराट के बल्ले से आकाश दीप ने उड़ाए 2 सिक्स ? फैंस ने बनाए Memes

punjabkesari.in Monday, Sep 30, 2024 - 07:52 PM (IST)

खेल डैस्क : कानपुर टेस्ट के दौरान टीम इंडिया ने विश्व क्रिकेट को बजबाल का नया अवतार दिखा दिया। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चौथे दिन बांग्लादेश को 233 रन पर रोकने के बाद भारतीय टीम ने 33.4 ओवर में ही 9 विकेट पर 285 रन बना दिए। यह टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज रन रेट से बनाए गए रन रहे। मैच का एक आकर्षण भारतीय क्रिकेटर आकाशदीप द्वारा अंत के ओवरों में लगातार 2 गेंदों पर लगाए 2 छक्के भी रहे। आकाश ने बनाए तो सिर्फ 5 गेंदों पर 12 रन लेकिन अपने आकर्षक शॉट के कारण सबको प्रभावित करने में सफल रहे। आकाश ने जब छक्के उड़ाए तो सोशल मीडिया पर विराट कोहली भी साथ ही ट्रेंड करने लगे। दरअसल, बीते दिनों ही विराट ने आकाश को अपना बल्ला गिफ्ट किया था। फैंस को लगा कि आकाश ने उसी बल्ले से यह 2 छक्के मारे हैं। इस पर सोशल मीडिया पर मीम्स भी चले।

 

 


दरअसल विराट ने आकाश दीप को अपना बल्ला गिफ्ट किया था। आकाश इससे बेहद खुश दिखे थे। उन्होंने बल्ला मिलने पर कहा था कि विराट भैया ने खुद मुझे बल्ला दिया। उन्होंने मेरी बल्लेबाजी में कुछ देखा होगा। मैंने उन्हें बल्ला देने के लिए नहीं कहा था। वे मेरे पास आए और पूछा कि क्या तूझे बल्ला चाहिए। विराट भैया से कौन बल्ला नहीं चाहेगा। मैंने उनसे बल्ला ले लिया।

IND vs BAN, Akash Deep hit 2 sixes, Virat Kohli Gift Bat to Akash Deep, Team india, cricket news, आकाश दीप ने लगाए 2 छक्के, विराट कोहली ने आकाश दीप को गिफ्ट किया बैट, टीम इंडिया, क्रिकेट खबर

आकाश दीप ने कहा- विराट भैया एक लीजेंड क्रिकेटर हैं। उन्होंने कहा कि इस बल्ले से में बल्लेबाजी करता हूं। अब मैं इस बल्ले से नहीं खेलूंगा। ये सुनकर मैं काफी खुश हो गया और उन्होंने कहा, ये ले बल्ला रख ले। विराट भैया से ये खास गिफ्ट पाकर मैं खुश हूं। मैं इस बल्ले से नहीं खेलूंगा बल्कि इस दीवार पर सजाकर रखूंगा। इस बल्ले पर मैंने विराट भैया का ऑटोग्राफ भी लिया है।


 

ऐसे चल रहा मुकाबला
बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए तीन विकेट पर 107 रन ही बनाए थे कि बारिश के कारण अढ़ाई दिन खेल नहीं हो सका। चौथे दिन बांग्लादेश जब खेलने उतरी तो उन्हें मोमिनुल हक का सहयोग मिला। मोमिनुल ने शतक लगाकर अपनी टीम को 233 रन तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शादमान ने 24, शान्तो ने 31 रन बनाए। भारत के लिए बुमराह ने 3 विकेट लिए। टीम इंडिया ने पहली पारी में तेज शुरूआत की। जायसवाल ने 51 गेंदों पर 72, रोहित ने 11 गेंदों पर 23, शुभमन ने 39, कोहली ने 35 गेंदों पर 49, केएल राहुल ने 43 गेंदों पर 68 रन बनाकर स्कोर 285 तक पहुंचा दिया। दूसरी पारी में खेलने उतरी बांग्लादेश ने स्टंप तक 11 ओवर में 2 विकेट खोकर 26 रन बना लिए हैं। अश्विन ने दोनों विकेट चटकाए हैं।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बांग्लादेश :
शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, हसन महमूद, खालिद अहमद।
भारत : यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News