IND vs BAN, 1st Test, Day 1 Stumps : अश्विन का शतक, भारत मजबूत स्थिति में

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2024 - 05:32 PM (IST)

चेन्नई : भारत ने रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 102 रन) के शतक और रविंद्र जडेजा (नाबाद 86 रन) के साथ सातवें विकेट के लिए 195 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की बदौलत बृहस्पतिवार को यहां बांग्लादेश के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन स्टंप तक छह विकेट पर 339 रन बना लिए। अश्विन ने अभी तक 112 गेंद की पारी में 10 चौके और दो छक्के जड़े। जडेजा ने 117 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके और दो छक्के लगाए। इन दोनों की बदौलत भारत खराब शुरूआत से उबरने में सफल रहा। बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने 58 रन देकर चार विकेट झटके जबकि नाहिद राणा और मेहदी हसन मिराज को एक एक विकेट मिला। 

बंगलादेश ने गुरुवार को टॉस जीतकर टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आज यहां बंगलादेश के कप्तान नजमुल शान्तो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस के बाद शान्तो ने कहा कि पिच सख्त नजर आ रही है लेकिन नमी को देखते हुए वह परिस्थिति का फायदा लेना चाहते है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान श्रृंखला के बाद टीम आत्मविश्वास से लबरेज है और उसी तरह का प्रदर्शन जारी रखेंगे। 

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह भी टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी ही करते। उन्होंने कहा कि हर टेस्ट महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने अच्छी तैयारी की है। भारतीय टीम में तीन तेज गेंदबाज और दो स्पिनर हैं। तेज गेंदबाजो में आकाश दीप, बुमराह और सिराज हैं जबकि अश्विन और जडेजा स्पिनर के तौर पर खेल रहे हैं। 

प्लेइंग 11 : 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप। 

बंगलादेश : शादमन इस्लाम, जाकिर हसन, नजमुल शान्तो (कप्तान), मोमिनुल हक, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराजस, हसन महमूद, नाहिद राणा और तसकीन अहमद। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News