IND vs BAN : भारत ने 86 रन से जीता दिल्ली टी20, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2024 - 10:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टीम इंडिया ने बांग्लादेश से टी20 सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। ग्वालियर के बाद अब दिल्ली में हुआ टी20 मुकाबला टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में 86 रन से जीत लिया है। भारत के लिए यह मैच इसलिए भी खास रहा क्योंकि पहले खेलते हुए एक समय स्कोर 41 रन पर तीन विकेट था। ऐसे समय में नितीश रेड्डी और रिंकू सिंह ने फिफ्टी लगाकर स्कोर 221 तक पहुंचा दिया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 9 विकेट खोकर 135 रन ही बना पाई। भारतीय स्पिनर्स वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती और अभिषेक शर्मा किफायती रहे। भारत ने 86  रन से मुकाबला जीतते ही तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। 


 

टीम इंडिया : 221/9 (20 ओवर)
टीम इंडिया की शुरूआत अच्छी नहीं रही थी। 41 रन पर ही भारत ने संजू सैमसन 10, अभिषेक शर्मा 14 और कप्तान सूर्यकुमार यादव के विकेट गंवा लिए थे। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम को नितीश रेड्डी और रिंकू सिंह का सहारा मिला। आईपीएल स्टार ने अपने टैलेंट को दिल्ली के मैदान पर दिखाया और 108 रन की साझेदारी की। रेड्डी ने जहां 34 गेंदों पर 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 74 रन बनाए तो वहीं, रिंकू सिंह ने 29 गेंदों पर 5 चौके और तीन छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। इस दौरान हार्दिक पांड्या भी रंग में दिखे। उन्होंने 19 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 31 रन बनाए। रियान पराग ने 6 गेंदों पर 2 छक्कों की मदद से 15 रनों का सहयोग दिया और भारत को 221 रनों तक पहुंचने में मदद की। 

 


बांग्लादेश : 135-9 (20 ओवर)
सलामी बल्लेबाज परवेज हुसैन और लिटन दास ने पहले ही ओवर में अर्शदीप को निशाना बनाया और 16 रन खींच लिए। लेकिन तीसरे ही ओवर में अर्शदीप ने वापसी करते हुए परवेज हुसैन को 16 रन पर बोल्ड करदिया। पांचवें ओवर में गेंदबाजी करने आए वरुण चक्रवर्ती ने लिटन दास (14) को बोल्ड कर बांग्लादेश को झटका दे दिया। इसके बाद कप्तान शान्तो महज 7 गेंदों पर 11 रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर का शिकार हो गए। तौहीद 2 तो मेहंदी हसन मिराज 16 रन बनाकर आऊट हुए। तौहीद को अभिषेक तो मेहदी को रियान पराग ने आऊट किया। इसके बाद जेकर अली 1 रन बनाकर मयंक यादव का शिकार हो गए। बांग्लादेश के लिए महमदुल्लाह ने एक छोर संभाला और कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन उनकी टीम टारगेट से बेहद दूर रह गई। 
 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

भारत : संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव

बांग्लादेश : परवेज़ हुसैन इमोन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजीम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News