IND vs BAN : दूसरी पारी में भारत ने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को दिया झटका, लंच तक का स्कोर 71/4

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 11:52 AM (IST)

मीरपुर: भारतीय गेंदबाजों ने विश्वसनीय शुरुआत करते हुए दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन शनिवार को यहां बांग्लादेश को पहले सत्र में चार करारे झटके दिए। बांग्लादेश ने लंच तक चार विकेट पर 71 रन बनाए हैं और वह भारत से अभी 16 रन पीछे है। बांग्लादेश ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारत ने 314 रन बनाकर 87 रन की बढ़त हासिल की थी। लंच के समय सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन 37 रन पर खेल रहे थे जबकि लिटन दास अभी अपना खाता खोलना है। भारत की तरफ से जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया है। 

नजमुल हुसैन शंटो (पांच) आउट होने वाले पहले बल्लेबाज थे जिन्हें अश्विन ने पगबाधा आउट किया। सिराज ने इसके बाद पहली पारी में अर्धशतक जड़ने वाले मोमिनुल हक (पांच) को पवेलियन भेजा। वह सिराज की लेंथ का सही अनुमान नहीं लगा पाए और गेंद उनके बल्ले को चूमकर विकेटकीपर ऋषभ पंत के दस्तानों में समा गई। कप्तान शाकिब अल हसन (13) ने उनादकट की गेंद को ड्राइव करने के प्रयास में कवर पर खड़े शुभमन गिल को आसान कैच दिया। यह दूसरा अवसर है जबकि शाकिब लेंथ का सही अनुमान नहीं लगा पाए और कवर में कैच देकर आउट हुए। 

उनादकट ने सुबह के सत्र में शानदार गेंदबाजी की तथा उनकी अतिरिक्त उछाल लेती गेंदों के सामने बल्लेबाजों को मुश्किल हुई। जिस अन्य गेंदबाज ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को परेशान किया वह बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल थे जिन्हें पर्याप्त टर्न और उछाल मिल रही थी। बल्लेबाजों को समझ में नहीं आ रहा था कि उनकी टर्न या सीधी गेंदों को किस तरह से खेलें। मुशफिकुर रहीम (नौ) उनकी एक ऐसे ही गेंद को नहीं समझ पाए और पगबाधा आउट हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News