IND vs BAN 2nd Test Stumps : पहले दिन का खेल बारिश के कारण जल्दी खत्म, बांग्लादेश 107/3

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 03:12 PM (IST)

कानपुर : भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दिन का खेल भारी बारिश के कारण शुक्रवार को यहां जल्दी समाप्त कर दिया गया। खेल रोके जाने तक बांग्लादेश ने तीन विकेट पर 107 रन बना लिए थे।  बांग्लादेश ने इस दौरान लंच के बाद के सत्र में नौ ओवर के खेल में 33 रन जोड़कर कप्तान नजमुल हसन शंटो (31) का विकेट गंवा दिया। मुशफिकुर रहीम (छह) और मोमिनुल हक (40) क्रीज पर मौजूद थे।  

कानपुर के ग्रीनपाकर् स्टेडियम पर बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने शुक्रवार को टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया है। वर्षा और खराब मौसम के कारण मैच निर्धारित समय से करीब एक घंटा देरी से शुरु हुआ। ग्रीनपार्क मैदान पर बीती रात बारिश से गीली आउटफील्ड को सुखाने में ग्रांउड स्टाफ ने कड़ी मशक्कत की। मैदानी अंपायर साढ़े नौ बजे मैदान का निरीक्षण किया और दस बजे टॉस के ऐलान की घोषणा की। मैच साढ़े 10 बजे शुरु हुआ। दो टेस्ट मैचों की सीरीज में पहला टेस्ट जीत कर अपराजेय बढ़त हासिल कर चुके भारत ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए कोई परिवर्तन नहीं किया है और वह पिच में व्याप्त नमी का लाभ उठाने के लिये चेन्नई टेस्ट की तरह तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेगा। 

1964 के बाद पहली बार हुआ ऐसा 

बांग्लादेश ने नाहिद राणा और तस्कीन अहमद के स्थान पर तैजुल इस्लाम और खालिद को जगह दी है। टॉस के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पिछले मैच में हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी मगर बाद में टीम ने वापसी कर ली थी। यहां दिलचस्प है कि 1964 के बाद यह पहला मौका है जब किसी भी टीम ने टॉस जीत कर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया है क्योंकि ग्रीनपाकर् की पिच पर चौथी पारी में खेलना अति दुष्कर हो जाता है। 

इस मैदान का रिकॉर्ड

यहां अब तक 23 टेस्ट मैच खेले जा चुके है जिसमें भारत के पक्ष में सात मैच आये हैं जबकि तीन में उसे हार का मुंह देखना पड़ा है। 13 मैचों में हार जीत का फैसला नहीं हो सका है। भारत ने यहां पिछला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 2021 में खेला था जिसमें हार जीत का फैसला नहीं हो सका था। 

प्लेइंग 11 : 

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जाडेजा, आर अश्विन, आकाश दीप , जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज। 

बांग्लादेश : नजमुल हसन शांतो (कप्तान), शादमन इस्लाम, जाकिर हसन, मोमिनुल हक, मुशफकिर रहीम, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज़, लिटन दास (विकेटकीपर), हसन महमूद, खालिद अहमद और तैजुल इस्लाम। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News