IND vs BAN : तीसरे वनडे के लिए कुलदीप यादव को मिला मौका, केएल राहुल करेंगे कप्तानी; देखें पूरी टीम

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 12:11 PM (IST)

मुंबई : भारत टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में साख बचाने के लिए खेलेगी क्योंकि वह सीरीज पहले ही 2-0 से गंवा चुकी है। तीसरे और अंतिम वनडे के लिए स्पिनर कुलदीप यादव को भारत की टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस बात की घोषणा की है। तीसरा वनडे कल 10 नवम्बर को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, 'भारत के कप्तान रोहित शर्मा को दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान दूसरे ओवर में अंगूठे में चोट लगी थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और ढाका के एक स्थानीय अस्पताल में उनका स्कैन किया गया। वह विशेषज्ञ परामर्श के लिए वह मुंबई गए हैं और अंतिम वनडे में खेल नहीं पाएंगे। उनकी जगह केएल राहुल को कप्तानी सौंपी गई है। वहीं आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिए रोहित की उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा। 

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भी बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में रोहित के नहीं खेलने की पुष्टि की। द्रविड़ ने कहा कि रोहित तीसरा वनडे नहीं खेल पाएंगे और विशेषज्ञ से सलाह लेने के लिए मुंबई जाएंगे। तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने पहले वनडे के बाद पीठ में जकड़न की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और उन्हें दूसरे वनडे से आराम करने की सलाह दी गई। 

कुलदीप सेन को तनाव है और उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। साथी तेज गेंदबाज दीपक चाहर को दूसरे वनडे के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया और वह श्रृंखला से भी बाहर हो गए। कुलदीप और दीपक दोनों अब अपनी चोटों के आगे के प्रबंधन के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे। अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने कुलदीप यादव को तीसरे और अंतिम वनडे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है। 

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत की टीम : 

केएल राहुल (कप्तान) (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज, उमरान मलिक और कुलदीप यादव। 

Content Writer

Sanjeev