IND vs BAN : दूसरे टेस्ट के 'मैन ऑफ द मैच' अश्विन बोले - बांग्लादेश को जाता है इस बात का श्रेय

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 12:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट में भारत ने 3 विकेट से जीत हासिल कर, दो मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीत लिया है। दूसरे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। जीत के लिए 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 74 रनों पर 7 विकेट खो चुका था, लेकिन इसके बाद अश्विन ने भारत की पारी को संभाला और 42 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके साथ उन्होंने मैच की पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 2 विकटें भी चटकाईं। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्करा से नवाजा गया।

अश्विन ने मैन ऑफ द मैच पुरस्कार मिलने पर कहा,"हमारे पास ज्यादा बल्लेबाजी नहीं बची थी। श्रेयस ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। कभी-कभी इन स्थितियों में आपको लगता है कि आपको चीजों से आगे निकलना होगा, बांग्लादेश गेंदबाजों ने अच्छी लाइन फेंकी और मुझे लगा कि हमें अपने डिफेंस पर पर्याप्त भरोसा नहीं है। मुझे श्रेयस की बल्लेबाजी का तरीका पसंद आया। यहां की पिचें काफी अच्छी हैं। लेकिन मुझे लगा कि गेंद बहुत जल्दी नरम हो गई थी। श्रेय बांग्लादेश को जाता है, उन्होंने कुछ मौकों पर हमें वास्तविक दबाव में डाल दिया।"

बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट में पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और अपनी पहली पारी में 227 रन खड़े किए, पहली पारी में बांग्लादेश की ओर से मोमिनुल हक ने 84 रनों की पारी खेली, उनके अलावा बांग्लादेश का और कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा नहीं छू पाया। भारत की ओर से उमेश यादव और अश्विन ने 4-4 विकेट चटकाईं, जबकि जयदेव उनादकट ने 2 विकटें हासिल कीं। 

भारत ने अपने पहली पारी में 314 रन बनाए और 87 रनों की बढ़त हासिल की, इस पारी में श्रेयस अय्यर ने 87, जबकि ऋषभ पंत ने 93 रनों का योगदान दिया। इसके बाद बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी 231 रन बनाए और भारत को 145 रनों का लक्ष्य दिया। दूसरी पारी में भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही। शुभमन गिल(7), केएल राहुल(2), विराट कोहली(1) और चेतेश्वर पुजारा(6) सस्ते में ही चलते बने। इसके बाद अक्षर पटेल को बल्लेबाजी के लिए उतारा गया, लेकिन वह भी 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अश्विन ने 42 नाबाद और अय्यर ने 29 नाबाद रन बनाकर भारत को 3 विकेट से जीत दिलाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News