राहुल ने कैच छोड़ा, लेकिन ये खिलाड़ी भी कैच लेने के लिए आगे नहीं बढ़ा : कार्तिक

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 12:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में ही भारत से हारा हुआ मैच अंतिम समय 1 विकेट के रहते जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इस पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी देखने को मिली तो वहीं गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन तो किया, लेकिन फील्डिंग लचर रही।  दिग्गज दिनेश कार्तिक की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। भारत ने केएल राहुल के 73 रनों की मदद से 186 बनाए। जवाब में भारतीय गेंददबाजों ने बांग्लादेश का नौवां विकेट 40वें ओवर में गिरा दिया था। तब बांग्लादेश जीत से 51 रन दूर था,  लेकिन पारी के 43वें ओवर में केएल राहुल और वॉशिंगटन सुंदर ने मैच जीतने के दो मौके गंवाए जिससे भारत मैच हार गया।

यूं तो सोशल मीडिया पर केएल राहुल को घेरा जा रहा है, लेकिन दिनेश कार्तिक ने सुंदर पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि अगर राहुल कैच करने की कोशिश में नीचे गिर गए थे तो सुंदर कैच लेने के लिए आगे क्यों नहीं बढ़े। कार्तिक ने कहा कि, "यह साफ है कि केएल राहुल से कैच छोड़ा लेकिन वाशिंगटन सुंदर कैच लेने के लिए आगे नहीं बढ़े। शायद खराब रोशनी भी इसका कारण हो सकती है या और कुछ। लेकिन अगर उन्होंने बॉल देखी थी तो उन्हें कैच के लिए जाना चाहिए था। इस सवाल का जवाब वही दे सकते हैं। कुल मिलाकर फील्डिंग प्रभाव 50-50 प्रतिशत रहा। सबसे अच्छा दिन नहीं तो सबसे बुरा भी नहीं। मुझे लगता है कि अंत में हमने दबाव में कुछ बाउंड्री छोड़ी।"

इसके अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान भी इस हार पर विश्वास नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने मैच के बाद ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा,'हम यह मैच हार कैसे गए?' इरफान के इस पोस्ट पर कई लोगों ने केएल राहुल के उस कैच को छोड़ने की फोटो भी शेयर की जिसने मैच का रुख बदल दिया था।

मैच की बात करें तो इ बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन और इबादत हुसैन ने शानदार प्रदर्शन किया। शाकिब ने 5 तो हुसैन 4 विकेट लेकर भारतीय टीम को सस्ते में समेटने का काम किया। बांग्लादेश के हाथों मैच जाता दिख रहा था, लेकिन मेहदी सहान ने 39 गेंदों पर 38 रन बनाए और टीम को जीत दिलाने के लिए अंत तक पिच पर डटे रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News