IND vs BAN : दूसरे टेस्ट में शतक से चूके पंत, लेकिन धमाकेदार पारी खेल जीता सबका दिल

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 03:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और बांगलादेश के बीच दूसरे टेस्ट की पहली पारी में विकेटकीपर बल्लेबाज ने धमाकेदार पारी खेली। हालांकि, वह अपने शतक से 7 रन से चूक गए, लेकिन उन्होंने इस पारी से सबका दिल जीत लिया। पंत ने 7 चौके और 5 छक्के की मदद से105 गेंदों में 93 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

बांग्लादेश ने दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 227 बनाए। बांग्लादेश की ओर से मोमिनुल हक ने 84 रनों की पारी खेली। उनके अलावा बांग्लादेश को ओर कोई भी खिलाड़ी 30 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। भारत की और से तेज गेंदबाज उमेश यादव और स्पिनर रिवचंद्रन अश्विन ने 4-4 विकेट चटकाए, जबकि 12 साल बाद भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल रहे जयदेव उनादकट ने 2 विकेटें चटकाई।

बांग्लादेश के 227 रनों के जवाब में भारत ने अपनी स्लामी जोड़ी को जल्द ही खो दिया। ओपनिंग करने आए कप्तान केएल 10 और शुभमन गिल 20 रन बनाकर आउट हुए। पिछले टेस्ट में शतक जड़ने वाले चेतेश्वर पुजारा 24 रन बनाकर आउट हुए, वहीं विराट कोहली ने पिछले मैच की तरह इस बार भी निराश किया, वह भी मात्र 24 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पंत और श्रेयस अय्यर ने भारत की पारी को संभाला। पंत ने यहां 93 रन बनाए, वहीं अय्यर ने 105 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली। भारत अपनी पहली पारी में 75 ओवरों में 7 विकेट खोकर 275 रन बना चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News