IND vs BAN : पुजारा की 90 रन की पारी ने भारत को संभाला, वसीम जाफर ने की तारीफ

punjabkesari.in Thursday, Dec 15, 2022 - 01:35 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा को उप-कप्तान बनाया गया है। बीसीसीआई चयन समिति के इस फैसले पर सवाल भी उठे क्योंकि ऋषभ पंत की जगह पुजारा को तवज्जो दी गई। लेकिन पुराजा ने बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में शानदार 90 रन की पारी से आलोचकों को जवाब दिया है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और केएल राहुल के साथ-साथ विराट कोहली के जल्दी आउट होने के बाद दाएं हाथ के बल्लेबाज ने पारी को संभाला जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने उनकी तारीफ की है। 

इस 34 वर्षीय ने 203 गेंदों में 11 चौकों की मदद से 90 रनों की तूफानी पारी खेली। जाफर ने महसूस किया कि पुजारा ने अपनी ताकत से खेला और टीम की मदद करने के लिए दबाव को बढ़ाया। उन्होंने कहा, 'वह कोई है जिसे आप जानते हैं कि वह किस तरह का काम करने जा रहा है और यह मानक चेतेश्वर पुजारा था। दूसरे छोर से विकेट गिर रहे थे और वह (पुजारा) सारा दबाव झेल रहे थे। अपना समय और कुछ भी ढील के साथ वह रन बना रहे थे। वह दुर्भाग्यशाली होगा और बहुत अच्छे शतक से चूकने पर खुद को बदकिस्मत महसूस कर रहा होगा।' 

उन्होंने कहा, 'उसने टेस्ट क्रिकेट नियमित रूप से नहीं खेला गया है और वह (पुजारा) अंदर और बाहर होता रहा है। उन्होंने काउंटी क्रिकेट खेला है और सौराष्ट्र के लिए भी थोड़ा बहुत खेला। लेकिन सीधे अंदर आना और अपनी लय में आना चेतेश्वर पुजारा के बारे में है और मैं उनके लिए खुश हूं। उन्होंने पूरी मेहनत की, शुरुआती समय में अपना समय लिया, स्पिनरों को वास्तव में अच्छी तरह से खेला और जब उन्हें स्कोर करने का मौका मिला, तो उन्होंने इसे नहीं छोड़ा। 

Content Writer

Sanjeev