IND vs ENG : रांची टेस्ट से डैब्यू करेंगे आकाश दीप, जानें कैसा है उनका रिकॉर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2024 - 05:00 PM (IST)

खेल डैस्क : बंगाल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में होने वाले आगामी चौथे टेस्ट के दौरान टेस्ट कैप मिलने की संभावना है। जसप्रीत बुमराह को आराम दिए जाने से आकाश दीपक तेज गेंदबाजी विभाग में मोहम्मद सिराज की मदद करेंगे। हालांकि मुकेश कुमार बाकी 2 मैचों के लिए टीम में लौट आए हैं, लेकिन माना जा रहा है कि चयनकर्ता और टीम प्रबंधन आकाश को मौका देना चाहते हैं।

 


आकाश ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए के लिए 2 मैचों में 11 विकेट लिए थे। हालांकि मुकेश भी तीसरे टेस्ट से ब्रेक के दौरान बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी खेलकर 10 विकेट ले चुके थे। लेकिन दूसरे टेस्ट में उनके फेलियर के कारण चयनकर्ता उनके साथ जाने से डर रहे हैं। मोहम्मद सिराज की जगह खेलते उतरे मुकेश ने दूसरे टेस्ट में सिर्फ 1 विकेट लिया था।

 


आकाश दीप ने 2019 में पदार्पण के बाद से 30 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। उन्होंने 23.58 की औसत और 3.03 की इकॉनमी रेट से 104 विकेट लिए हैं। यदि आकाश खेलते हैं, तो वह श्रृंखला में भारत के चौथे पदार्पणकर्ता होंगे, जिसमें रजत पाटीदार, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को पिछले खेलों में टेस्ट कप्तान मिलेगा। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 के अंतर से आगे है और अगला टेस्ट जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।

 


चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप।


 

Content Writer

Jasmeet