IND vs ENG : बेन स्टोक्स ने बताया- कहां लगा आसानी से जीत जाएगी इंगलैंड

punjabkesari.in Friday, Mar 26, 2021 - 10:04 PM (IST)

नई दिल्ली : पुणे के मैदान पर इंगलैंड के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम के 337 रनों के लक्ष्य का आसानी से हासिल कर लिया। मैच में बेन स्टोक्स ने 52 गेंदों पर शानदार 99 रन बनाए। उन्होंने मैच खत्म होने के बाद इसपर बात की। उन्होंने कहा- एक टीम के रूप में हमारे लिए सबसे सुखद बात यह है कि हम एक टीम के रूप में अपने मूल्यों से दूर नहीं गए। जिस तरह से हम चेस में खेले उसके साथ पहले गेम में हम काफी निराश थे, लेकिन यह बहुत स्पष्ट था कि हम उसी इरादे आगे बढ़े जैसा हम अक्सर करते हैं। 

स्टोक्स ने कहा- आज हमने अच्छा पीछा किया। वास्तव में खुश हूं कि हम आसानी से लाइन पर पहुंच गए। भारत ने चुनौतीपूर्ण टोटल दिया था लेकिन क्योंकि यह विकेट पहले गेम से बेहतर था। ऐसे में हमें दिक्कत नहीं आई। वैसे भी हमने कुछ वर्षों के दौरान कई बड़े टोटल बनाए हैं। हमने बड़े टोटल का पीछा भी किया है। हम वास्तव में ईमानदार होने के लिए बहुत ज्यादा डरते नहीं हैं। हम हमेशा सकारात्मक खेलने की कोशिश करते हैं। 

वहीं, मैच के दौरान गेयर चेज करने पर स्टोक्स ने कहा- हम इस संबंध चेंजिंग रूम में ही बात कर रहे थे। मैंने फैसला लिया था कि अगर स्पिनर आते हैं, तो जोखिम जरूर उठाऊंगा। मैंने कुछ शॉट लगाए जो बल्ले पर अच्छे से आए। मुझे उन दो ओवरों के बाद लगा कि हम आसानी से जीत सकते हैं बस मुझे स्वभाविक खेल लगातार जारी रखना होगा। इसमें हम सफल हुए। 

स्टोक्स ने इस दौरान जॉनी बेयरस्टो की पारी को अविश्वसनीय बताया। उन्होंने कहा- आपको उससे बहुत ज्यादा बात करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने (रॉय और बेयरस्टो) जितने रन बनाए हैं, वह जाहिर तौर पर आश्चर्यजनक है। लेकिन अगर आप उनके द्वारा बनाए गए तरीके को देखें, तो यह इसे और बेहतर बनाता है। मेरी राय में उनका स्ट्राइक-रेट दुनिया में सबसे अच्छा है। टोन सेट करने के लिए शीर्ष पर उन दोनों का होना शानदार है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News