500 टेस्ट विकेट अश्विन ने किया पिता को समर्पित, बोले- शायद उन्हें दिल का दौरा पड़ गया है

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2024 - 11:03 PM (IST)

खेल डैस्क : रविचंद्रन अश्विन जिन्होंने शुक्रवार को अपने करियर में 500 टेस्ट विकेट की बड़ी उपलब्धि हासिल की, ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि को अपने पिता को समर्पित किया। अश्विन ने शुक्रवार को अपने ताज में एक और रत्न जोड़ लिया क्योंकि वह अनिल कुंबले के बाद टेस्ट में 500 विकेट की उपलब्धि तक पहुंचने वाले दूसरे भारतीय बन गए। स्टार स्पिनर ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट के दौरान यह उपलब्धि हासिल की।

 


विजाग में दूसरे टेस्ट के अंत में उनके 499 विकेट थे और तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन जैक क्रॉली के विकेट के साथ उन्होंने अपना 500वां विकेट पूरा किया। अश्विन ने दिन के खेल के अंत में मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा कि यह काफी लंबी यात्रा रही है। सबसे पहले मैं इस उपलब्धि को अपने पिता को समर्पित करना चाहता हूं। वह हर सुख-दुख में मेरे साथ रहे हैं और जब भी उन्होंने मुझे खेलते देखा है तो शायद उन्हें दिल का दौरा पड़ गया है। उनका स्वास्थ्य शायद खराब हो गया है।

 


भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अनिल कुंबले ने बड़ी उपलब्धि हासिल करने पर रविचंद्रन अश्विन से बात की। उन्होंने कहा कि आपको 625 या 630 के आसपास समाप्त करना चाहिए, उससे नीचे नहीं।

 

मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 131, रवींद्र जडेजा ने 112, सरफराज खान ने 62, ध्रुव जुरेल ने 46, अश्विन ने 37 तो बुमराह ने 27 रन बनाकर स्कोर 445 तक पहुंचाया। इंगलैंड की ओर से मार्क वुड ने 114 रन देकर 4 विकेट लीं। जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड की टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट पर 207 रन बना लिए। बेन डंकेट 88 गेंदों पर शतक बनाने में कामयाब रहे। ओली पोप ने 39 रन बनाए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI
भारत :
यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन
 

Content Writer

Jasmeet