Team india की प्रैक्टिस शुरू, रोहित-गिल ने लीसेस्टरशर काउंटी मैदान पर किया नेट अभ्यास

punjabkesari.in Monday, Jun 20, 2022 - 11:02 PM (IST)

लीसेस्टर : कप्तान रोहित शर्मा और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सहित भारतीय क्रिकेटरों ने इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में एक जुलाई से होने वाले पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट से पहले सोमवार को यहां नेट अभ्यास किया। रोहित और गिल के इस टेस्ट मैच में भारत के लिए पारी का आगाज करने की संभावना है और ये दोनों लीसेस्टरशर काउंटी मैदान पर अभ्यास सत्र के दौरान अपने कौशल को निखारते नजर आए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए रोहित को आराम दिया गया था। उन्होंने फ्रंट फुट पर कुछ गेंदों पर रक्षात्मक खेल दिखाया जबकि शॉर्ट गेंदों पर पुल शॉट भी खेला।

Team India, practice started, IND vs ENG, Rohit sharma, Shubman Gill, Leicestershire County ground, टीम इंडिया, शुरू हुई प्रैक्टिस, IND vs ENG, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, लीसेस्टरशायर काउंटी ग्राउंड

गिल भी बल्लेबाजी सत्र के दौरान अपने खेल के विभिन्न पहलुओं पर काम करते दिखे। भारतीय टीम यहां एक हफ्ते तक रहेगी और लीसेस्टरशर के खिलाफ 24 जून से चार दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। रोहित और लोकेश राहुल ने पिछले साल भारत को इंग्लैंड में टेस्ट श्रृंखला में 2-1 की बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी जिसके बाद कोविड-19 महामारी के कारण अंतिम मुकाबले को रद्द कर दिया गया था।

राहुल हालांकि ग्रोइन की चोट के कारण अब आयोजित हो रहे पांचवें टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। वह चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से भी बाहर हो गए थे। उनकी गैरमौजूदगी में गिल के पारी का आगाज करने की संभावना है। रोहित ने चार टेस्ट में एक शतक और दो अर्धशतक की मदद से 368 रन जुटाए थे जबकि राहुल ने एक शतक और एक अर्धशतक से 315 रन बनाए।


गिल ने आस्ट्रेलिया की सरजमीं पर 2020-21 में भारत को टेस्ट श्रृंखला में एतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी और अब वह ब्रिटेन दौरे पर छाप छोडऩे को बेताब होंगे। इस मैच के दौरान रोहित पहली बार विदेशी सरजमीं पर टेस्ट टीम की अगुआई करेंगे। बेन स्टोक्स की अगुआई वाली इंग्लैंड की टीम शानदार फॉर्म में चल रही है और उसने गत विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन टेस्ट की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है।

भारत को इंग्लैंड दौरे पर तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और इतने ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले भी खेलने हैं। सीमित ओवरों की श्रृंखला से पहले टीम डर्बीशर और नॉर्थम्पटनशर के खिलाफ दो अभ्यास मैच भी खेलेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला की टीम का हिस्सा नहीं रहे विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और रविंद्र जडेजा ने पिछले हफ्ते इंग्लैंड में पहले ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News