पिछले 5 वनडे में इन भारतीय प्लेयरों की औसत है सबसे ज्यादा, इंगलैंड के खिलाफ होगा फायदा

punjabkesari.in Monday, Mar 22, 2021 - 08:29 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत और इंगलैंड के बीच टेस्ट, टी-20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज की शुरूआत मंगलवार से होनी है। भारतीय टीम के लिए वनडे सीरीज अच्छी होनी वाली है क्योंकि भारतीय बल्लेबाज जोरदार फॉर्म  में चल रहे हैं। अगर पिछले पांच मैचों की आंकड़े उठाकर देखें जाएं तो सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा सबसे ऊपर चल रहे हैं। आइए जानते हैं उन बल्लेबाजों के बारे में जो अच्छी फॉर्म में हैं।

रोहित शर्मा 


क्रिकेट विश्व कप में पांच शतक लगाने के बाद रोहित शर्मा की वनडे फॉर्म काफी अच्छी है। अगर उनकी पिछली पांच पारियों की बात की जाए तो इनमें उन्होंने 79 की औसत से 393 रन बनाए हैं।

शिखर धवन 

धवन भले ही इंगलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में रन नहीं बना पाए लेकिन वनडे फॉर्मेट में बात कुछ और है। वह पिछले पांच मैचों में 58 की औसत से 290 रन बना चुके हैं।

हार्दिक पांड्या

भारतीय मध्यक्रम बल्लेबाज हार्दिक पांड्या की अगर वनडे औसत देखी जाए तो यह काफी अच्छी है लेकिन पिछले पांच मैचों में यह औरभी अच्छी है। हार्दिक ने इस दौरान 83 की औसत से 249 रन बनाए हैं।

के.एल. राहुल

टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में के.एल. राहुल का बल्ला नहीं चला लेकिन उनका वनडे रिकॉर्ड अच्छाहै। पिछले पांच मुकाबलों में उनके नाम 42 की औसत से 209 रन दर्ज हैं।

विराट कोहली

कोहली भी अच्छी फॉर्म में हैं। पिछले पांच मुकाबलों में वह 39 की औसत से 197 रन बना चुके हैं। इंगलैंड के खिलाफ वैसे भी उनकी औसत अच्छी रहती है। ऐसे में उनपर फिर से नजरें रहेंगी।

Content Writer

Jasmeet