IND vs ENG 1st Test आज : ये 5 प्लेयर्स अपने प्रदर्शन से तय करेंगे हार-जीत

punjabkesari.in Wednesday, Jan 24, 2024 - 11:25 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच बहुप्रतीक्षित 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार से हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुरू होगा। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के वर्तमान चक्र का हिस्सा है। दोनों क्रिकेट जगत की बड़ी पावर हैं ऐसे में यह मुकाबले रोमांचक हो सकते हैं। इस दौरान पांच प्लेयरों पर सबकी नजरें रहेंगी। 

 


रोहित शर्मा 
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में होने वाले आगामी टेस्ट मैच में अहम भूमिका निभाएंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने पिछले टेस्ट मैच में, 36 वर्षीय खिलाड़ी ने 50 गेंदों में 39 रन बनाकर अपनी टीम को प्रोटियाज़ पर हावी होने में मदद की।

 

 

केएल राहुल 
मध्यक्रम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने हमेशा भारत के हारने पर अहम भूमिका निभाई है और संभावना है कि वह पहले टेस्ट मैच में एक बार फिर बड़ी भूमिका निभाएंगे।

 


रवींद्र जड़ेजा 
इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में होने वाले आगामी टेस्ट मैच में भारत के स्टार स्पिनर रवींद्र जड़ेजा भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। स्पिन की अनुकूल पिच पर उन्हें विकेट लेने का मौका मिलेगा।

 


बेन डकेट 
इंग्लिश बल्लेबाज बेन डकेट अपने अन्य साथियों की तुलना में स्पिन आक्रमण को बेहतर ढंग से खेल सकते हैं, जिससे मेहमान टीम को पहले टेस्ट मैच में दबदबा बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने 2016 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया, जिसके बाद उन्होंने 28 पारियों में भाग लिया और 43.12 की औसत से 1121 रन बनाए।

 

बेन स्टोक्स 
चोट से बाहर आने के बाद बेन स्टोक्स आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लिश टीम की कप्तानी करेंगे. 2013 में टेस्ट डेब्यू करने के बाद उन्होंने 175 पारियों में 36.41 की औसत से 6117 रन बनाए।
 

Content Writer

Jasmeet