IND vs ENG 3rd Test : काली पट्टी बांधकर मैदान में उतरे भारतीय खिलाड़ी

punjabkesari.in Saturday, Feb 17, 2024 - 10:23 AM (IST)

राजकोट (गुजरात) : इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट में मैदान में उतरने वाले भारतीय खिलाड़ी भारत के पूर्व कप्तान और सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर दत्ताजीराव गायकवाड़ के सम्मान में काली पट्टी बांध कर खेल रहे हैं जिनका हाल ही में निधन हुआ है। 

गायकवाड़ भारत के पूर्व टेस्ट कप्तान और अपने निधन के समय देश के सबसे उम्रदराज जीवित टेस्ट क्रिकेटर थे, का 95 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्होंने 11 टेस्ट खेले और 1959 में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान टीम का नेतृत्व किया। उनकी कप्तानी में बड़ौदा ने 1957-58 सीजन फाइनल में सर्विसेज को हराकर रणजी ट्रॉफी भी जीती। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को एक्स को बताया कि टीम इंडिया भारत के भारत के पूर्व कप्तान दत्ताजीराव गायकवाड़ की याद में काली पट्टी पहनेगी, सबसे उम्रदराज टेस्ट क्रिकेटर जिनका हाल ही में निधन हो गया। 

इस बीच भारत राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के तीसरे दिन स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के बिना उतरा जो पारिवारिक चिकित्सा आपातकाल के कारण तत्काल प्रभाव से इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट से हट गए हैं। 

दूसरे दिन अश्विन ने जैक क्रॉली का विकेट लेकर टेस्ट में 500 विकेट पूरे कर लिए। वह 500 विकेट का आंकड़ा पार करने वाले इतिहास के नौवें टेस्ट गेंदबाज बने और अनिल कुंबले के बाद ऐसा करने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज बने। दूसरे दिन का समापन इंग्लैंड ने 207/2 के स्कोर के साथ किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News