पिंक डे टेस्ट गंवाकर जो रूट का बयान आया सामने, गेंद पर प्लास्टिक की कोटिंग...

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 08:35 PM (IST)

नई दिल्ली : पिंक डे टेस्ट हारने के साथ ही इंगलैंड क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट चैम्प्यिनशिप के फाइनल में पहुंचने से रह गई। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में भारतीय टीम भिड़ सकती है बशर्ते वह आखिरी और चौथे टेस्ट को न गंवाए। बहरहाल, इंगलैंड की शर्मनाक हार के बाद कप्तान जो रूट ने कारणों पर विस्थार से चर्चा की। रूट ने कहा- मैच के दौरान पहली पारी में हम 2 विकेट खोकर 70 रन बना चुके थे। लेकिन इसे भुनाने में सफल नहीं हो पाए। 

रूट ने कहा कि इस विकेट पर अगर आप 250 रन के पास पहुंच जाते तो यह आपको फायदा जरूर देती। हालांकि हमें पिछले मैच के दौरान भी खराब प्रदर्शन के चलते आलोनचाएं झेलनी पड़ रही थी और इस मैच में जिस तरह का प्रदर्शन रहा उसे हिसाब से अब हमें बेहतर टीम बनकर वापसी करनी होगी। गेंद पर प्लास्टिक की कोटिंग ने भी इसे अलग बना दिया। यहां उच्च गुणवत्ता वाली गेंदबाजी भी हुई। दोनों पक्ष विकेट पर संघर्ष कर रहे थे। 

रूट ने कहा- हम खुद को इस तरह के प्रदर्शन पर परिभाषित नहीं करते हैं। हमने आज देखा कि अगर हमारे हाथ में गेंद होगी तो हम विकेट ले सकते हैं। ईशांत को 100 टेस्ट और अश्विन को 400 टेस्ट विकेट के लिए बधाई। बता दें कि इंगलैंड की टीम अब आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल से चूक गई है। फाइनल में पहुंचने के लिए उसको टीम इंडिया को 3-1 से हराना जरूरी था। अगर वह चौथा टेस्ट जीतकर 2-2 की बराबरी कर भी लेती है तो भीवह फाइनल में नहीं पहुंच पाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News