रोहित शर्मा ने कही रिषभ पंत के लिए खास बातें, फैंस को भी दी पंत पर सलाह

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 08:09 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय ओपनर रोहित शर्मा का कहना है कि ऋषभ पंत जब असफल होते हैं तो लोगों को चाहिए कि उनकी आलोचना कम करें। उनकी  आक्रामक बल्लेबाजी शैली से टीम प्रबंधन को कोई परेशानी नहीं है। वह अपना ‘काम’ ठीक तरीके से कर रहे हैं। पंत की बल्लेबाजी शैली अलग है। जाहिर है उन्हें बताया जाता है कि पारी को कैसे आगे बढऩा है। वह अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे। यह हमारे नजरिये से अच्छा है क्योंकि यह टीम के लिए काम कर रहा है।

रोहित ने कहा- टीमें हर तरह के खिलाडिय़ों का मिश्रण होती हैं। कुछ खिलाड़ी गेंद का सम्मान करते हैं तो कुछेक जोखिम उठाते हैं। सीमित ओवर के इस उपकप्तान ने इस तरह की पारी के दौरान असफलता के बाद पंत को निशाना बनाने से बचने की सलाह दी। ऐसा भी समय होगा जब बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में वह आउट होंगे और मैं नहीं चाहता कि इससे कोई निराश हो। वह ऐसे खिलाड़ी है जो ऐसी पारी खेलते है जिससे टीम एक घंटे के अंदर मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकल जाती है।

रोहित ने कहा कि महेन्द्र सिंह धोनी के भरोसे के कारण वह सलामी बल्लेबाज बने और अब खेल के पारंपरिक प्रारूप में इसका लुत्फ उठा रहे है। उन्होंने कहा कि टीम प्रबंधन का समर्थन रहा तो पंत भी खुल कर खेल सकते हैं। रोहित ने कहा- पंत जैसे खिलाड़ी को अपने कौशल का समर्थन करना चाहिए और प्रबंधन उनकी क्षमता के बारे में जानता है। उन्हें ऐसे खेलने की छूट दी गई है जो मेरे नजरिए से बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि मैं पूरी तरह से एक बल्लेबाज के दृष्टिकोण को समझता हूं।

रोहित ने कहा- एक खिलाड़ी के रूप में यह जरूरी है कि कप्तान और कोच का समर्थन आपको मिले। पंत के साथ अभी ऐसा ही है। उससे आपको ऐसी पारियां देखने को मिलेंगी लेकिन मैं नहीं चाहता कि खराब शॉट लगाकर आउट होने पर उसकी आलोचना की जाए।

Content Writer

Jasmeet