IND vs ENG: ''क्या अविश्वसनीय खिलाड़ी है'', डिविलियर्स ने की गिल की शतकीय पारी की तारीफ

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2024 - 06:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : एबी डिविलियर्स ने दावा किया है कि विजाग में दूसरे टेस्ट में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरी पारी में शुबमन गिल का शतक ही अंतर था। विशाखापत्तनम में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान गिल ने अपनी असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन किया। मैच के तीसरे दिन गिल ने 147 गेंदों पर 104 रनों की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 11 चौके और दो छक्के शामिल थे। यह टेस्ट क्रिकेट में उनका तीसरा और भारत के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए पहला शतक है। 

भारत के 30 रन पर दो विकेट गिरने के बावजूद गिल की श्रेयस अय्यर के साथ साझेदारी ने पारी को आगे बढ़ाया। यह पारी गिल के लिए विशेष थी क्योंकि खराब फॉर्म के चलते उन्हें नंबर 3 बल्लेबाज होने का काम दिया गया था। युवा बल्लेबाज के शतक के दम पर भारत इंग्लैंड के सामने 399 रन का लक्ष्य रखने में कामयाब रहा और मेहमान टीम लक्ष्य पार करने में असफल रहते हुए 106 रन से हार गई। 

कई लोगों ने जसप्रीत बुमराह के आक्रामक स्पैल और यशस्वी जयसवाल के 209 रन को भारत की जीत के मुख्य कारकों के रूप में देखा है। लेकिन डिविलियर्स को लगा कि इसका श्रेय गिल को दिया जाना चाहिए। अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा कि गिल ने विजाग में अविश्वसनीय चरित्र दिखाया। डिविलियर्स ने कहा कि इस पारी से पता चलता है कि गिल के पास कितनी प्रतिभा है। 

डिविलियर्स ने कहा, 'वह (गिल) विजाग आए और उस अविश्वसनीय चरित्र को दिखाया जो उस युवा खिलाड़ी के पास है। क्या अविश्वसनीय खिलाड़ी है। मुझे नहीं पता कि उसने अपनी तकनीक पर काम किया है या नहीं, लेकिन यह आपको दिखाता है उनके पास जो प्रतिभा है। एक बड़े टेस्ट मैच की दूसरी पारी में वह शानदार शतक था और मैं आपको बता दूं कि दोनों टीमों के बीच यही अंतर था।' 

जहां पूरी दुनिया ने गिल की शतकीय पारी की तारीफ की, वहीं इस युवा बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि वह पूरी पारी के दौरान नर्वस थे। गिल ने मैच के बाद कहा था, 'ईमानदारी से कहूं तो, मैं इसे एक लाइन में बताऊंगा। पहली गेंद खेलते हुए और आखिरी गेंद खेलते हुए मेरे दिल की धड़कन एक जैसी थी।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News