''भारतीय धरती पर सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक'', ओली पोप की इनिंग पर बोले पूर्व भारतीय कप्तान

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2024 - 01:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने हैदराबाद में इंग्लैंड के उप-कप्तान ओली पोप की पारी की सराहना करते हुए इसे भारतीय धरती पर सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक बताया। पोप ने 196 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में दूसरी पारी में 420 रन बनाने में मदद की। पोप ने 278 गेंदों पर 21 चौकों की मदद से 196 रन बनाए और भारत को पांच मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में 231 रन का लक्ष्य दिया। 

इस पारी के साथ पोप ने भारतीय धरती पर किसी मेहमान बल्लेबाज द्वारा चौथा सबसे बड़ा व्यक्तिगत टेस्ट स्कोर दर्ज किया। इस पारी पर कुंबले ने कहा, 'यह बहुत अच्छा स्कोर है। 230 रन आगे, आखिरी चार ने जोड़े 175 रन। ओली पोप ने जाहिर तौर पर उन्हें रास्ता दिखाया और शानदार बल्लेबाजी की। वह उस दोहरे शतक का पूरी तरह हकदार था। परन्तु वह तलवार के बल पर जीवित रहा और तलवार के द्वारा ही मारा गया। हम सभी को उम्मीद थी कि जो रूट या बेन स्टोक्स भारत के लिए खतरनाक होंगे, लेकिन ओली पोप आए और उन्होंने जो किया वह कुछ खास था।' 

उन्होंने पोप की पारी को भारत की धरती पर सर्वश्रेष्ठ में से एक बताया। कुंबले ने कहा, 'शानदार पारी, शायद भारतीय धरती पर सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक। भारत के पास अब चढ़ने के लिए एक पहाड़ है। लंच के बाद पहले सत्र में भारत को जीत की दरकार है। ऐसा होने के लिए सलामी बल्लेबाजों को अच्छी साझेदारी की जरूरत है। कुंबले ने कहा, शीर्ष पांच बल्लेबाजों से दो बड़ी साझेदारियों की जरूरत है। 

Content Writer

Sanjeev